Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह भारी बारिश के साथ-साथ ओले गिरने के बाद मौसम विभाग ने कई इलाकों के लिए चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ घंटों तक बारिश के साथ तेज हवाएं चलती रहेंगी. साथ ही मौसम विभाग ने आगाह करते हुए कहा है कि उम्मीद है कि दिल्ली-एनसीआर में 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं. इन सब के बीच दिल्ली में तेज हवाओं और बारिश की वजह से कुछ हिस्सों में पेड़ उखड़ गए जिसकी वजह से सड़क जाम हो गईं.


इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट डिपार्टमेंट ने भी यात्रियों को अपनी उड़ान की स्थिति पर नजर बनाए रखने की चेतावनी दी है क्योंकि खराब मौसम के कारण हवाई यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.






दिल्ली-एनसीआर के अलावा इन इलाकों के लिए भी है चेतावनी


दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ आसपास के इलाकों में 60 से 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं और मध्यम तीव्र बारिश होने का पूर्वानुमान है. दिल्ली एनसीआर के अलावा जिन इलाकों में तेज हवाएं और बारिश होने का अनुमान है वो इस प्रकार हैं-






लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, सिकंदराबाद, चंदौसी, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, अनूपशहर, बहाजोई, बरेली, शिकारपुर, खुर्जा, पहाड़ु , देबाई, नरौरा, गभाना, सहसवान, जट्टारी, अतरौली, खैर, अलीगढ़, कासगंज, नंदगांव, इगलास, सिकंदर राव, बरसाना, राया, हाथरस.


पूरी दिल्ली के अलावा यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, रजौंद, असंध, सफीदों, जींद, पानीपत और इसके आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की रुक-रुक कर बारिश जारी रहेगी.






इन लोगों पर होगा बारिश और तेज हवाओं का प्रभाव


मौसम विभाग के अधिकारियों ने अनुमान लगाया है कि जिन लोगों के कच्चे घर हैं या फिर जो लोग झोपड़ियों में रह रहे हैं उन लोगों को नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसके साथ ही अधिकारियों ने दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक होने की भी आशंका व्यक्त की है. कई जगहों पर पेड़ गिरने से सड़कों पर जाम पहले ही लग चुका है. इसके साथ ही कम दृश्यता के साथ भी यातायात बाधित होने की आशंका है.


ये भी पढ़ें: Delhi-NCR Weekly Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में आंधी के साथ हुई झमाझम बारिश, अलर्ट जारी, जानें- इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम


ये भी पढ़ें: Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, IMD ने जारी की ये एडवाइजरी, जानें- क्या कहा?