नई दिल्ली: भारत के कूटनीतिक दबाव के आगे झुकते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने एलान किया कि वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को कल भारत को सौंपा जाएगा. सूत्रों के मुताबिक कल वाघा बार्डर के रास्ते विंग कमांडर भारत आएंगे. इस बीच इसको लेकर महबूबा मुफ्ती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.


महबूबा मुफ्ती ने कहा कि ये अच्छी खबर है, पूरे देश को इससे राहत मिलेगी. उन्होंने कहा, ''मुझे उम्मीद है कि हमारा नेतृत्व भी इस शांति के कदम का उसी तरीके से जवाब देगी. मुझे आशा है कि इमरान खान अपनी बात पर खरे उतरेंगे और पुलवामा हमले पर भारत के डोजियर पर कदम उठाएंगे. इमरान खान ने एक राजनेता की तरह काम किया है.''





कल वाघा बार्डर के रास्ते भारत लाया जाएगा


पाकिस्तान की संसद में इमरान खान ने कहा है, ''शांति का संकेत देते हुए हम भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को कल रिहा कर देंगे.'' इमरान खान के इस बयान के बाद वहां मौजूद सांसदों ने तालियां भी बजाई. बताया जा रहा है कि अभिनंदन को कल वाघा बार्डर के रास्ते भारत लाया जाएगा.


बता दें कि भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के अगले दिन यानी कल पाकिस्तानी विमानों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया. इस जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया. इस संघर्ष में भारतीय वायुसेना का भी एक मिग-21 क्रैश हुआ है और वायुसेना के पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान ने कब्जे में ले लिया था.


यह भी देखें