गांधीनगर: गुजरात सरकार ने 250 करोड़ रपये की लागत से गांधीनगर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास करने का निर्णय किया है और पीएम मोदी नौ जनवरी को इसके लिए भूमि पूजन करने वाले हैं.


इस पुनर्विकास के तहत रेलवे स्टेशन के उपरी हिस्से में एक फाइव स्टार होटल बनाने की योजना है जहां वाइब्रेंट समिट में शामिल होने के लिए आने वाले प्रतिनिधिमंडलों को ठहराया जाएगा. यह शिखर सम्मेलन हर दो साल में आयोजित किया जाता है.


गुजरात के मुख्य सचिव जेएन सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ पीएम मोदी द्वारा नौ जनवरी को भूमि पूजन करने के साथ ही यह परियोजना शुरू हो जाएगी. इससे एक दिन पहले इस रेलवे स्टेशन के नजदीक महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 8वें संस्करण का उद्घाटन किया जाएगा.’’ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रपानी इस स्टेशन के पुनर्विकास की परियोजना के लिए एक एसपीवी (स्पेशल परपज व्हीकल) बनाने की मंजूरी पहले ही दे चुके हैं.


सिंह ने कहा ‘‘इस परियोजना की अनुमानित लागत करीब 250 करोड़ रपये है. हम संपूर्ण परियोजना अगले वाइब्रेंट समिट, 2019 से पहले पूरा करना चाहते हैं ताकि प्रतिनिधिमंडलों को गांधीनगर में ठहरने की विश्वस्तरीय जगह उपलब्ध कराई जा सके.’’