नई दिल्ली: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में जवाब देने के लिए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब खड़े हुए तो उन्हें देखने और सुनने के लिए सदन की दीर्घा में कुछ खास मेहमान भी मौजूद थे. कई केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों की पत्नियों के साथ करीब 70 महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुना.


लोकसभा अध्यक्ष की विशेष दीर्घा से प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने पहुंची महिला मेहमानों में देश के पहले रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत और सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे की पत्नी वीना नरवणे भी मौजूद रहीं. इतना ही नहीं पूर्व सेनाध्यक्ष और केंद्र सरकार में मंत्री जनरल वीके सिंह की पत्नी भारती सिंह भी पीएम मोदी का भाषण सुनने पहुंचीं.


इनके अलावा लोकसभा अध्यक्ष दीर्घा में उपस्थित महिलाओं में केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की पत्नी प्राची जावड़ेकर, ग़ज़ल गायिका पीनाज़ मसानी औक अन्य कई सांसदों की पत्नियां शामिल थीं. दीर्घा से निकलने के बाद प्राची जावड़ेकर ने बातचीत में बताया कि पीएम के भाषण को सुनने के लिए हमने कई महिलाओं से सम्पर्क किया था. इस सिलसिले में सार्वजनिक जीवन से जुड़ी अनेक महिलाओं ने सहमति और उत्साह दिखाया. इसी लिए करीब 70 महिलाओं ने लोकसभा की दीर्घा में से पीएम मोदी का भाषण सुना.


ये भी पढ़ें


राहुल के डंडे मारने वाले बयान पर पीएम मोदी बोले- मैं सूर्य नमस्कार करूंगा, जिससे मेरी पीठ मजबूत होगी

5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 का हटना आतंक के लिए ब्लैक डे सिद्ध हो चुका है- पीएम मोदी