महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते हुए मामलों से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. इन बढ़ते हुए मामलों के पीछे लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही भी मुख्य कारण है. हालांकि मुंबई से एक ऐसी घटना सामने आई है कि लोगों की हरकतें चोरी ऊपर से सीनाजोरी की कहावत को सच करती दिख रही हैं. दरअसल मुंबई की कांदीवली रोड पर हुई एक घटना में जब BMC की महिला कर्मचारी ने एक महिला को मास्क ना पहनने पर रोका तो उसने उस BMC कर्मचारी पर हमला कर उसे पीटना शुरू कर दिया.


ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में एक महिला बिना मास्क पहने ऑटोरिक्शा में बैठती दिखाई दे रही हैं. इस दौरान गहरे नीले रंग की यूनीफ़ॉर्म पहने BMC की एक महिला कर्मचारी इस महिला को टोकती है और उसे मास्क पहनने के लिए कहती है. जिसके बाद वो महिला अचानक से इस कर्मचारी को थप्पड़ मारती दिखाई दे रही है. खास बात ये है कि महिला कर्मचारी इसके बाद भी घबराती नहीं हैं और लगातार उस महिला को मास्क पहनने की हिदायत देती दिखायी दे रही है. इसके बाद वो महिला लगातार इस कर्मचारी पर प्रहार करती नजर आ रही है.


महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे हैं मामले


महाराष्ट्र में हर दिन सबसे ज्यादा कोरोना मामले सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को यहां संक्रमण के 25,681 नए मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही महामारी से 70 और मरीजों की मौत हो गई. राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 24,22,021 हो गए हैं और मृतकों की संख्या 53,208 पर पहुंच गई है. अब तक कोविड-19 के 21,89,965 मरीज ठीक हो चुके हैं और अभी 1,77,560 मरीज संक्रमित हैं. मुंबई में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के 3,062 नए मामले सामने आए जिससे मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,55,897 पर पहुंच गई.


महाराष्ट्र में कोरोना के लिए नयी गाडलाइन जारी  


महाराष्ट्र में एक बार फिर से बेकाबू हुए कोरोना संक्रमण के बीच उद्धव सरकार शुक्रवार को नई गाइडलाइन जारी कर चुकी है. 31 मार्च 2021 के लिए जारी की गई इस गाइडलाइन के मुताबिक राज्य के सभी ड्रामा थिएटर्स और ऑडिटोरियम को सिर्फ पचास फीसदी क्षमता के साथ ऑपरेट किया जाएगा. इसके साथ ही, बिना मास्क के इसके अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इस दौरान तामपान को मापने वाले डिवाइस का इस्तेमाल किया जाएगा ताकि किसी बुखार वाले व्यक्ति को प्रवेश ना दिया जाए.


(वीडियो में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है इसलिए उसे खबर के साथ नहीं दिया गया है.)


यह भी पढ़ें 


कोरोना संकट: 112 दिन बाद आए रिकॉर्ड 41 हजार नए केस, 24 घंटे में 188 की मौत


सुखबीर सिंह बादल कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मेदांता में भर्ती, पिता प्रकाश सिंह बादल ने वीडियो कॉल पर की बात