Karnataka News: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बी. एस. येदियुरप्पा के खिलाफ अपनी 17 वर्षीय बेटी के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगाने वाली 54 वर्षीय महिला की मौत हो गई है. फेफड़ों के कैंसर के कारण महिला की मौत एक निजी अस्पताल में हुई है. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. 


महिला ने मार्च में  कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया था. इन आरोपों को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बी. एस. येदियुरप्पा ने फर्जी बताया था और कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कही थी.


निजी अस्पताल में हुई मौत


इसको लेकर पुलिस ने बताया कि महिला ने येदियुरप्पा पर आरोप लगाया था कि  2 फरवरी को एक मुलाकात के दौरान उन्होंने उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया था. येदियुरप्पा ने इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वो इस मामले में क़ानूनी लड़ाई लड़ेंगे. 


पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया, 'महिला फेफड़ों के कैंसर से ग्रसित थी और उसका इलाज क निजी अस्पताल में चल रहा था. उनकी मौत रविवार की रात हो गई थी." 17 वर्षीय लड़की ने POCSO मामले के एक गवाह को इस बारें में बताया था कि करीब 9.21 बजे  से उसकी मां अस्पताल में हैं. इसे बाद उसने अपने दूसरे मैसेज में बताया था कि उसकी मां की मौत हो गई है.


उठाई गई पोस्टमार्टम की मांग


एबीजेएमएस के राज्य उपाध्यक्ष गौरम्मा ने पोस्टमार्टम की मांग उठाई है. उन्होंने कहा, ये मामला काफी ज्यादा सवेंदनशील है. इसी वजह से शव का पोस्टमार्टम होना चाहिए. इसको लेकर संगठन हुलिमावु पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराएगा. उन्होंने आगे कहा, 'संगठन का एक सदस्य अस्पताल में था और महिला के शव को उसके बेटे और भाई ने लिया है."


 यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: 2019 में 429 पर लड़ी तो 52 सीटें जीती थी कांग्रेस! खरगे ने 300 पार का किया दावा, जानें इसमें कितना दम