केरल की एक महिला ने कुछ दिन पहले मानवता की ऐसी मिसाल पेश की थी जो दूसरों के लिए प्रेरणा बन गई है. महिला ने नेत्रहीन पुरुष की मदद के लिए बस के भागकर कंडक्टर से थोड़ी देर रुकने की अपील की थी. इसके बाद अनजान महिला दौड़ते हुए बुजुर्ग व्यक्ति के पास गई और उन्हें ले जाकर बस में चढ़ाया था. अब महिला को इस नेकदिली का तोहफा मिला है. महिला को गिफ्ट में एक घर मिला है.


इस नेकदिल महिला का नाम सुप्रिया है. महिला के इस नेकदिली की कहानी जोयालुक्कास ग्रुप के चेयरमैन जॉय अलुकस के कानों तक पहुंची. अलुकस महिला को बधाई देने के लिए उनके मकान पर गए थे. उन्होंने देखा कि वह किराए के मकान में रहती हैं. अलुकस ने सुप्रिया को सरप्राइज देने के लिए त्रिशूर स्थित कंपनी के हेड ऑफिस आने का अनुरोध किया. वहां सरप्राइज देते हुए एक नया घर महिला के नाम कर दिया गया.


सुप्रिया ने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे इतना बड़ा सरप्राइज मिलेगा. उस वक्त मेरे आंसू निकल रहे थे. कंपनी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मुझे शाबाशी दी. मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा करने से मुझे इतनी प्रशंसा और प्यार मिलेगा."


वीडियो वायरल होने के बाद सुर्खियों में आई सुप्रिया
सुप्रिया अपने दो बच्चे और पति के साथ रहती हैं. उनके पति एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं. सुप्रिया खुद एक कपड़े की दुकान पर पिछले तीन साल से काम कर रही हैं. हाल ही में जब वह अपने स्टोर के बाहर खड़ी थी तभी उनकी नजर एक नेत्रहीन शख्स पर पड़ी. सुप्रिया ने बस में बैठने के लिए उनकी मदद की. इस दौरान किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. बाद में IPS अधिकारी विजय कुमार ने भी ट्विटर पर वीडियो को शेयर किया. जिसके बाद वीडियो तेजी से लोगों के बीच लोकप्रिय होने लगा. विजय कुमार ने ट्विटर पर लिखा, "महिला ने दुनिया को रहने योग्य बेहतरीन जगह बनाया है."


पोस्ट सामने आने के बाद लाखों लोगों ने वीडियो को देख लिया है. इसके अलावा फेसबुक समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी 41 सेकंड का क्लिप लोकप्रिय हो रहा है.


ये भी पढ़ें-