अहमदनगर: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की यौनकर्मियों ने केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए 21 हजार रुपये दान में दिये हैं और उनकी इस महीने के अंत तक एक लाख रुपये और एकत्र करने की योजना है. इन महिलाओं के लिए काम करने वाले एक गैर सरकारी संगठन के एक पदाधिकारी ने कहा कि उनके एक समूह ने केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष के नाम का 21 हजार रुपये का चेक रेजीडेंट डिप्टी कलेक्टर प्रशांत पाटिल को सौंपा.


शहर के एनजीओ ‘स्नेहालय’ के दीपक बुराम ने कहा कि देह व्यापार से जुड़ी महिलाएं केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए इस महीने के अंत तक एक लाख रुपये और जुटाएंगी. उन्होंने कहा कि अतीत में भी ये महिलाएं देश के विभिन्न भागों में प्राकृतिक आपदाओं के पीड़ितों की मदद में योगदान दे चुकी हैं. दिसंबर 2015 में इन महिलाओं ने बारिश से कराह रहे चेन्नई में राहत कार्य के लिए एक लाख रुपये दान दिये थे.


पदाधिकारी ने कहा कि वे गुजरात के भूकंप (2001), सुनामी (2004), कश्मीर और बिहार की बाढ, महाराष्ट्र में सूखा के पीड़ितों और कारगिल युद्ध के नायकों के परिवारों सहित विभिन्न मौकों पर करीब 27 लाख रुपये बतौर राहत का योगदान दे चुकी हैं.