Manipur Violence: हिंसाग्रस्त राज्य मणिपुर में तीन महीने पहले महिलाओं को निर्वस्त्र कर उनकी परेड कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. उनके इस वीडियो के वायरल होने के बाद राज्य में सीएम बीरेन सिंह के इस्तीफे की मांग हो रही है. इसी सिलसिले में कवि कुमार विश्नास ने प्रतिक्रिया दी है.


इस वीडियो के वायरल होने के बाद कुमार विश्नास ने मणिपुर सरकार के सीएम को टैग करते हुए ट्वीट कर कहा कि कुर्सी है तुम्हारा ये जनाज़ा तो नहीं है? कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते? इसके अलावा उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, की-बोर्ड-क्रांतिकारी जनता और छुटभैये-पक्षकारों से भी अनुरोध है कि जरा सी भी शर्मो-हया बची हो तो विडियो को शेयर करना बंद करें.






मणिपुर में क्या हो रहा है?
मणिपुर में बीते ढाई महीने से भी अधिक समय से नस्लीय हिंसा जारी है. इस हिंसा में दो समुदाय कुकी और मैतेई शामिल हैं. उनके नस्लीय संघर्ष की वजह से हजारों लोग विस्थापित हो चुके हैं और राज्य सरकार के शेल्टर होम में रहने के लिए बाध्य हैं. इसी बीच खबर लिखे जाने के लगभग 15 घंटे पहले एक वीडियो वायरल होता है जिसमें एक समुदाय दूसरे समुदाय की एक महिला को निर्वस्त्र कर कहीं ले जा रहे हैं.


इस वीडियो के मुताबिक उन महिलाओं को निर्वस्त्र कर पुरुषों की भीड़ उनको कहीं लेकर जाती हुई दिख रही है. इस भीड़ में उनको ले जा रहे कई शख्स उनके निजी अंगो को छू रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद राज्य की भगवान भरोसे चल रही कानून व्यवस्था को लेकर लोगों में गुस्सा फूट पड़ा और सोशल मीडिया पर लोग लगातार इसके लिए राज्य के सीएम एन बीरेन सिंह से इस्तीफा मांग रहे हैं. 


Manipur Violence: 'आप चैन की नींद सो रहे हैं मोदी जी', मणिपुर की घटना पर भड़का विपक्ष, महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने पर CM के इस्तीफे की मांग