Women Reservation Bill: संसद के विशेष सत्र के दौरान राज्यसभा में गुरुवार (21 सितंबर) को महिला आरक्षण बिल सर्वसम्मति से पास हो गया. बिल को सभी दलों का समर्थन मिलने के बाद अब असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की प्रतिक्रिया सामने आई है. हिमंत सरमा ने महिला आरक्षण बिल की तारीफ करते हुए सभी देशवासियों को इसकी बधाई दी. 


असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा- 'जहां स्त्री का सम्मान होता है वहां देवता वास करते हैं और वहीं पर ही सुख-समृद्धि होती है. संसद के दोनों सदनों में सर्वसम्मति से नारी शक्ति वंदन अधिनियम का पारित होना राष्ट्र को आगे बढ़ाने के लिए अपनी महिलाओं को सशक्त बनाने में भारतीय लोकतंत्र के संकल्प को दर्शाता है.'






हिमंत बिस्वा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर किया पोस्ट


हिमंत सरमा ने पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए आगे कहा कि लंबे समय से चली आ रही मांग को साकार किया गया और महिलाओं को उनका उचित स्थान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मिला. सभी भारतवासियों को बधाई! उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पीएम मोदी समेत राज्यसभा में बैठे सभी सदस्य को बधाई देते हुए नजर आ रहे हैं. 


राज्यसभा में बिल पास होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी खुशी जाहिर की और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में 140 करोड़ देशवासियों को बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि मैं उन सभी राज्यसभा सांसदों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के लिए वोट किया. इस तरह का समर्थन वास्तव में खुशी देने वाला है. उन्होंने कहा कि संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पारित होने के साथ हम भारत की महिलाओं के लिए मजबूत प्रतिनिधित्व और सशक्तिकरण के युग की शुरुआत कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें:-


महिला आरक्षण बिल संसद से पास होने पर पीएम मोदी बोले- वास्तव में खुशी देने वाला, अमित शाह ने कहा- इच्छा होने पर...