Congress Ram Lila Maidan Rally: दिल्ली (Delhi) के रामलीला मैदान में आज कांग्रेस की रैली (Congress Rally) में कार्यकर्ताओं की ओर से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी का अध्यक्ष (Congress President) बनाने की मांग उठी. महंगाई (Dearness) और बेरोजगारी (Unemployment) समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस ने आज रैली आयोजित की है. इस दौरान कई कार्यकर्ताओं ने 'राहुल गांधी जिंदाबाद' के नारे लगाते हुए पोस्टर और बैनर दिखाकर राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग की.


उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता दीपेश सिंह ने कहा, ‘‘राहुल जी हमारे नेता हैं और उन पर हमें पूरा विश्वास है कि वह कांग्रेस का गौरव लौटाएंगे. उन्हें पार्टी का अध्यक्ष बनना चाहिए.’’ बता दें कि, पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष के रूप में पार्टी की जिम्मेदारी संभाल रही हैं.


इस तारीख को होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव


कांग्रेस की ओर से घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, 22 सितंबर को पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव की अधिसूचना जारी होगी. इसके बाद 24 सितंबर से नामांकन दाखिल किए जाएंगे. अगर एक से अधिक उम्मीदवार हुए तो 17 अक्टूबर को मतदान होगा.


राहुल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना


कांग्रेस की रैली में आज पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हुए और केंद्र की बीजेपी नीत नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी के अलावा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, सचिन पायलट और कमलनाथ समेत कई बड़े नेता रैली में शामिल हुए. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदुस्तान में डर बढ़ता जा रहा है. उन्होंने कहा, ''आज देश में भविष्य का डर है, महंगाई और बेरोजगारी का डर है. नफरत से देश कमजोर होता है.'' उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के नेता देश को बांट रहे हैं जानबूझकर भय का महौल बनाया जा रहा है. 


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) का भय दिखा रही है. उन्होंने कहा कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी ने कालाधन वापस लाने, महंगाई खत्म करने और दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, जो पूरा नहीं हुआ. उन्होंने बीजेपी पर धर्म के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार चर्चा को टालती रही. उन्होंने कहा कि आज आम आदमी पाई-पाई के लिए मोहताज है.


ये भी पढ़ें-


रामलीला मैदान से सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- BJP के राज में बढ़ रही नफरत, कमजोर हो रहा देश


Congress Crisis: कांग्रेस में खत्म नहीं हो रही अंदरूनी कलह, अब राज बब्बर ने खुलकर की मोदी सरकार की तारीफ