नई दिल्लीः क्रिकेट विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों मिली पहली हार के बाद सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की जर्सी को लेकर जमकर माजक उड़ाए गए. टीम इंडिया की औरेंज कलर की जर्सी को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने चुटीले वार किए. हार का मजाक उड़ाने वालों में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी शामिल हुईं.


मैच में हार-जीत का फैसला होने के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भारत को भगवा जर्सी के कारण हार मिली है. महबूबा ने ट्वीट में लिखा, ''आप मुझे अंधविश्वासी कह सकते हैं लेकिन मैं ये कहना चाहूंगी कि टीम इंडिया को उसकी जर्सी (ऑरेंज जर्सी) की वजह से हार मिली. जिसकी वजह से विश्वकप में उसका जीत का क्रम खत्म हो गया.''





इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने मैच के दौरान भी एक और ट्वीट किया था और लिखा था कि ''पाकिस्तानी फैंस इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत की दुआएं कर रहे हैं. चलो कम से कम क्रिकेट के बहाने ही सही दोनों देश एक साथ तो आए.''





गौरतलब है कि इंग्लैंड के साथ हुए इस मैच के लिए भारतीय टीम की जर्सी बदल दी गई थी. इंग्लैंड के खिलाड़ियों की जर्सी का रंग और अभी तक पहन रही टीम इंडिया की जर्सी का रंग लगभग एक ही जैसा था. इसलिए टीम इंडिया की जर्सी को बदला गया जो नीली और नारंगी रंग की थी.


जर्सी के रंगों में बदलाव के कारण विवाद खड़ा हो गया और कई राजनीतिक दलों ने इसे नारंगी रंग को भगवा रंग बताया और मोदी सरकार पर संदेश जताया. हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने इंग्लैंड को छोड़कर सभी टीमों से दो तरह की यूनीफॉर्म तैयार रखने को पहले ही कहा था.


बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मैच में भारत को हार मिली. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 337 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 306 रन ही बना सकी और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा.


INDvsENG: मैच हारा भारत, लेकिन सोशल मीडिया पर उड़ा पाकिस्तान का मजाक, देखें मजेदार मीम्स


World cup 2019: टीम इंडिया को मिली पहली हार. मेजबान इंग्लैंड ने 31 रन से हराया