Highest YouTube Subscribers: टी-सीरीज कंपनी इतिहास रचते हुए दुनिया में यूट्यूब पर पहला ऐसा चैनल बन गया है जिसने 200 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हासिल कर लिया है. टी-सीरीज न सिर्फ बेहतरीन संगीत के लिए जाना जाता है, बल्कि इसके बैनर तले फिल्मों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है. टी-सीरीज के यूट्यूब पर कई भाषाओं और शैलियों में 29 चैनल हैं. इन सभी को मिलाकर 718 बिलियन से अधिक व्यूज के साथ 383  मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं.






इस कामयाबी पर टी-सीरीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक भूषण कुमार ने कहा, "इतनी बड़ी संख्या में सब्सक्राइबर को हासिल कर हम रोमांचित हैं. असल में ये सभी भारतीयों के लिए एक गर्व का पल है, क्योंकि एक भारतीय चैनल ने यूट्यूब पर 200 मिलियन सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार करने वाला पहला चैनल बन गया है." उन्होंने कहा कि दुनिया भर में अपने फैन्स के लिए आभारी हैं कि उन्होंने हमारे कंटेंट को इतना प्यार दिया और सराहा है.


उन्होंने कहा, "इस कामयाबी से हमारे विश्वास को मजबूती मिली है कि कंटेंट हमेशा राजा रहेगा! मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरे पास एक शानदार टीम है जिसके बिना यहां तक पहुंच पाना संभव नहीं होता और मैं इस सफलता को अपनी डिजिटल और म्यूजिक टीमों को समर्पित करता हूं."


टी-सीरीज को बधाई देते हुए म्यूजिक पार्टनरशिप (भारत और साउथ एशिया) के डायरेक्टर पवन अग्रवाल ने कहा, "टी-सीरीज ने यूट्यूब पर एक अविश्वसनीय यात्रा की है और इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री को गौरवान्वित करना जारी रखा है." गौरतलब है कि 15 साल पहले साल 2006 में टी-सीरीज ने यूट्यूब पर अपना चैनल बनाया था. इस चैनल से अब तक 16 हजार से ज्यादा वीड‍ियो अपलोड क‍िए जा चुके हैं.


ये भी पढ़ें-


Chinese Rover: चीनी रोवर को चंद्रमा की सतह पर दिखा 'मिस्ट्री हाउस', तस्वीरें देख सोशल मीडिया पर अटकलें हुईं तेज


AK-203 Assault Rifles: एके-203 असॉल्ट राइफल्स को लेकर भारत-रूस के बीच करार, इंसास राइफल्स को करेंगी रिप्लेस