नागपुर: दुनिया भर में कोरोना वायरस का कोहराम जारी है. इस जानलेवा वायरस से बचाव के लिए भारत समेत दुनिया भर में लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में लोगों को घरों में रखने के लिए अलग-अलग तरीक़े पुलिस और प्रशासन के अधिकारी काम कर रहे हैं. कहीं पुलिस गाना गाकर लोगों से घर पर रहने की अपील कर रही है तो कहीं कोरोना वायरस हेलमेट पहन कर लोगों को घर से बाहर निकलने से रोक रही है. ऐसे में इंदौर पुलिस का साथ देने दुनिया की सबसे कम क़द की महिला साथ आई हैं.


कद में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने लोगों से लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में मदद करने की अपील की. कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैलाने और लोगों से घरों में ही रहने की अपील करने के लिए में 26 वर्षीय आम्गे सोमवार को अपने गृह नगर नागपुर में पुलिस के साथ सड़कों पर उतरीं. उनका कद मात्र 62.8 सेंटीमीटर है.


नागपुर पुलिस के साथ आम्गे ने लोगों से इस संक्रामक बीमारी से निपटने में स्थानीय प्रशासन की मदद करने और सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की. आम्गे ने बताया कि नागपुर पुलिस ने उनसे आग्रह किया था कि वह जानलेवा संक्रमण को लेकर जागरुकता फैलाएं और लोगों से घरों में ही रहने की गुजारिश करें ताकि संक्रमण की चैन तोड़ने में मदद मिल सके. इसके बाद पुलिस के आग्रह पर नागपुर पुलिस के साथ लोगों से घरों पर ही रहने की अपील करने निकलीं.


अपील करने के लिए जब ज्योति सड़क पर उतरीं तो उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा. इसके अलावा ज्योति मास्क भी पहने हुए थीं. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक सबसे अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. महाराष्ट्र सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अब तक 2334 लोग COVID-19 से संक्रमित हुए हैं और 160 लोगों की मौत हुई है.