नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आखिरकार आज अपने ऊपर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर चुप्पी तोड़ दी. पार्टी के दिल्ली के पदाधिकारियों के सम्मेलन में केजरीवाल ने कहा कि उनके ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं.


केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, सत्येंद्र जैन का किया बचाव


इस दौरान केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन का बचाव करते हुए कहा कि जैन ने कोई चोरी नहीं की है. आपको बता दें कि केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया था कि उन्होंने केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ लेते देखा था. कपिल ने केजरीवाल पर सरकारी ठेकों में अपने संबंधियों को लाभ पहुंचाने का आरोप भी लगाया था. इन आरोपों पर केजरीवाल ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी.


केजरीवाल ने कहा कि "मेरे खिलाफ बहुत आरोप लगे, बेबुनियाद आरोप लगे. कोई सबूत नही, सिर्फ कीचड़ फेंका गया." केजरीवाल ने कहा कि सारी जांच एजेंसी मेरे ऊपर छोड़ दी लेकिन इन्हें कुछ नही मिला. अगर मेरे खिलाफ इन्हें कुछ मिल जाता तो आपके सामने खड़ा नही होता.


आरोपों में रत्ती भर भी सच्चाई होती तो सब जेल में होते: केजरीवाल


अपने मंत्रियों का बचाव करते हुए केजरीवाल ने कहा कि सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया ने कोई चोरी नहीं की, आरोपों में रत्ती भर भी सच्चाई होती तो सब जेल में होते. केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के दौरान विपक्ष ने 16 हजार की थाली और 97 करोड़ के विज्ञापन का झूठ फैलाया.


केजरीवाल ने चंदा विवाद पर भी कार्यकर्ताओं को भरोसे में लेने की कोशिश की. केजरीवाल ने कहा "जब तक मैं इस पार्टी को चला रहा हूँ, आप सबको भरोसा देता हूँ, आपके दिए हुए चंदे को अपवित्र नहीं होने दूंगा." बिना कपिल मिश्रा का नाम लिए केजरीवाल ने कहा कि जब अपने धोखा देते हैं तो दर्द होता है.


इसके अलावा केजरीवाल ने अपने भाषण में ये भी एलान किया कि विधायक हर दिन सुबह लोगों की समस्या सुलझाएंगे. साथ ही हर हफ्ते केजरीवाल हैंगआउट के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करेंगे.


क्या टीम केजरीवाल से उनका मनमुटाव खत्म नहीं हुआ है?


आम आदमी पार्टी ने इस सम्मेलन के जरिए "मेरा बूथ सबसे मजबूत" अभियान का आगाज किया है. पार्टी दिल्ली में अपनी खिसकी जमीन दुबारा हासिल करने की कोशिश कर रही है. लेकिन इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में पार्टी नेता कुमार विश्वास की गैर मौजूदगी से सवाल उठ रहे हैं कि क्या टीम केजरीवाल से उनका मनमुटाव खत्म नहीं हुआ है?