जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए बीएसएफ के सब-इंस्पेक्टर राकेश डोभाल को आज श्रीनगर में श्रद्धांजलि दी गई. राकेश डोभाल ने कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में देश की रक्षा में सर्वोच्च बलिदान दिया था. शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की गई थी. इस दौरान एक मोर्टार उनके सिर पर जाकर लगा. अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने आखिरी सांसे ली. 38 साल के राकेश डोभाल उत्तराखंड के ऋषिकेश के रहने वाले थे. बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे. फिलहाल उनकी तैनाती जम्मू कश्मीर के बारामुला सेक्टर में थी.


खबर मिलते ही परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया. शहीद राकेश डोभाल के पार्थिव शरीर को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित पैतृक घर आज भेजा जाएगा. शहादत के बाद ऋषिकेश के उनके घर पर परिवार को सांत्वना देने लोग पहुंच रहे हैं. उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पाकिस्तान को कायर कहा.


नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान
पाकिस्तान के विदेश शाह महमूद कुरैशी ने फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है. LOC पर फायरिंग को लेकर भारत सख्त रुख अपनाया है. विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया. भारत ने कई बार सीजफायर तोड़ने पर कड़ा विरोध जता चुका है.


इन शहीदों के घर वालों को पार्थिव शरीर का इंतजार
जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में शहीद हुए जवान ऋषिकेश रामंचद्र जोंधले का पार्थिव शरीर आज पैतृक गांव पहुंच सकता है. महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले थे जोंदडे. मराठा लाइट इंफ्रेंट्री में तैनात थे. गुरेज सेक्टर में ही सेना के जवान नायक भूषण रमेशराव सतई शहीद हुए थे. रमेशराव सतई की तैनाती मराठा लाइट इंफ्रेंट्री में थी. परिवार को अब पार्थिव शरीर का इंतजार है.


उरी सेक्टर में शहीद हुए गनर सुबोध घोष के पार्थिव शरीर का उनके गांव में इंतजार हो रहा है. शहीद सुबोध घोष पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के तेहत्ता के रहने वाले थे. सुबोध हाल ही में पिता बने थे. भारतीय सेना के हवलदार हरधन चंद्र रॉय उरी सेक्टर में ही शहीद हुए थे. शहीद हरधन चंद्र रॉय असम के धुबरी जिले के रहने वाले थे. परिवार को पर्थिव शरीर का इंतजार है.


ये भी पढ़ें-
बैन के बावजूद दिवाली पर दिल्ली-एनसीआर में चले पटाखे, प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंचा

दुनिया में कोरोना के कल 5.75 लाख केस आए, 8807 मरीजों की मौत, अभी डेढ़ करोड़ लोग संक्रमित