Wrestler Protest: देश की नई संसद के सामने महिला महा-पंचायत करने के ऐलान के बाद दिल्ली सीमा से लगी तीन राज्यों की पुलिस फोर्स एक्शन में हैं. उन्होंने जो जहां है उसे वहीं रोको की नीति पर दिल्ली की तरफ कूच करने वाले खाप पंचायत के सदस्यों और किसान नेताओं को वहीं रोक लिया है. 


दरअसल दिल्ली में नई बनी संसद का पीएम मोदी ने रविवार सुबह (28 मई) को उद्घाटन किया है, और इसको लेकर दोपहर 3 बजे तक कई कार्यक्रम होने हैं, जिसमें देश-विदेश के कई विशिष्ट व्यक्ति उपस्थित रहने वाले हैं. तो वहीं दूसरी तरफ बीते एक महीने से धरने पर बैठे पहलवानों ने आज ही नई संसद के सामने महिला महापंचायत लगाने का ऐलान किया था जिसको लेकर दिल्ली समेत हरियाणा और यूपी की पुलिस अलर्ट मोड पर है.


दिल्ली पुलिस ने एहतियातन उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर निकासी और बोर्डिंग बंद कर दी है. हालांकि यह कब तक बंद रहेगी इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. 


हरियाणा में रोके गईं महिला प्रदर्शनकारी
विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक शनिवार देर रात से ही तीन राज्यों की पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया और जो जहां है उसे वहीं रोको की तर्ज पर अलर्ट जारी कर दिया. लिहाजा कल देर रात से ही पुलिस ने राजधानी दिल्ली में प्रवेश प्वाइंट्स को किले में तब्दील कर दिया. पुलिस ने बड़े किसान नेता जैसे गुरुनाम चढूनी और उनके सहयोगियों को डिटेन कर लिया. हरियाणा के अंबाला में किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब की महिला प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने अंबाला में रोक लिया.


वहीं दिल्ली पुलिस के आह्वान पर स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर दीपेंद्र पाठक ने बताया कि पहलवानों के महिला सम्मान महापंचायत के आह्वान पर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम कर दिए और हर जगह पुलिस बल तैनात कर दिया है साथ ही वाहनों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग भी की गई है.


सोनीपत पूर्व के पुलिस उपायुक्त ने मीडिया को बताया, दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर नाके लगाए गए हैं और महिला पुलिस बल को भी तैनात किया गया है. बॉर्डर पर आने-जाने वाले लोगों पर निगरानी रखी जा रही है, हालांकि अभी तक किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है. 


गाजियाबाद में नजरबंद किये गये भाकियू के कुछ नेता
दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय किसान यूनियन के एक दर्जन से अधिक नेताओं को नजरबंद कर दिया गया, क्योंकि वह किसान नेता राकेश टिकैत के साथ दिल्ली कूच करना चाहते थे. हालांकि राकेश टिकैत इस समय कहां है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है.


New Parliament Building: सेंगोल के सामने दंडवत हुए पीएम मोदी, नई संसद के उद्घाटन से पहले ओम बिरला संग स्थापित किया राजदंड