Congress PC On Wrestlers Protest: कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को हटाने की मांग को लेकर तीसरे दिन पहलवानों का प्रदर्शन जारी है. पहलवानों ने बृजभूषण शरण पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. इस बीच कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पहलवानों के मुद्दे पर पीएम मोदी के ऊपर निशाना साधा. 


प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत, बॉक्सर विजेंदर सिंह और कृष्णा पुनिया शामिल हुई. सुप्रिया श्रीनेत ने कहा बृजभूषण शरण सिंह नहीं बल्कि पीएम खुद आज कटघरे में हैं. फोगाट ने खुद कहा कि उन्होंने पिताजी के साथ जाकर पीएम को सब बताया था फिर भी पीएम कुछ नहीं कर रहे. टेनी का मामला हो या अब बृजभूषण का, पीएम शांत हैं और कुछ नहीं करते.


'देश का नाम रोशन करने वालीं बेटियां जंतर मंतर पर रो रही हैं'
सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "विनेश फोगाट ने अक्टूबर 2021 में PM मोदी को सारी असलियत से वाकिफ कराया था और साथ ही अपनी जान के खतरे का अंदेशा भी जताया था. आज सवाल यह है कि सब जानते हुए भी मोदी जी ने क्या किया? वे चुप क्यों रहे? उन्होंने क्या कार्रवाई की? 72 घंटे से ऊपर हो गए. आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ कि जो बेटियां देश का नाम रोशन कर रहीं हों, वो जंतर मंतर पर रो रही हों. सरकार की चुप्पी कई सवाल खड़े करती है. खिलाड़ियों के दर्द, वेदना को बताने और सवाल करने के लिए ये खिलाड़ी मजबूर हैं."


पहलवानों का प्रदर्शन जारी
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान तीन दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. बुधवार और गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी देश के दिग्गज पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर पहुंचे हैं. कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न और परेशान करने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं. कुछ सीनियर कोच पर भी ये आरोप हैं.


गुरुवार देर रात प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों की खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ मैराथन बैठक हुई थी.


पहलवान विनेश फोगाट ने कहा था कि उनके पास 10-12 खिलाड़ियों के नाम हैं, जिनके साथ यौन शोषण हुआ है. विनेश फोगाट ने कहा कि वह कोर्ट या फिर प्रधानमंत्री के सामने इनके नाम बताएंगी. अंशु मलिक ने भी सिंह पर आरोप लगाए हैं.


बृजभूषण करेंगे पीसी
बृजभूषण शरण सिंह ने आज शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा खुलासा करने की बात कही है. इस्तीफे पर उन्होंने कहा, इसका सवाल ही नहीं है. हरियाणा से 300 खिलाड़ी समर्थन में आए हैं. उनकी बात भी सुननी चाहिए.


इसके पहले कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि यौन शोषण का आरोप बहुत बड़ा आरोप है. अगर ये सच साबित होता है तो वे फांसी पर लटकने को तैयार हैं. बृजभूषण शरण ने यह भी कहा कि जो भी खिलाड़ी विरोध कर रहे हैं, इनमें से कोई भी ओलंपिक नहीं जीत सकता, इसीलिए ये गुस्से में हैं. 


यह भी पढ़ें


Wrestling Protest: 'बंद कमरे में होता था महिला खिलाड़ियों का शोषण', पहलवानों का दावा- हमारे पास हैं सारे सबूत