Wrestler's Protest: अपने ऊपर यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे आरोपों के बारे में पूछे जाने पर बीजेपी सांसद ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया. उन्होंने कहा, दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है, आपको, हमको और सबको दिल्ली पुलिस की जांच का इंतजार करना चाहिए.


देश के तीन पहलवानों बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ 6 पहलवानों का यौन शोषण किए जाने के आरोप लगाए हैं, जिनमें से एक पहलवान नाबालिग है, इसलिए पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ पॉक्सो समेत कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की हुई है. 


'...तो अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किए गए सांसद?'
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि बृजभूषण सिंह शरण को अभी तक दो वजहों के कारण पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है. अब तक हमें बृजभूषण को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं. उनके ऊपर पॉक्सो की जो धारा लगी है उसमें भी सात साल से कम सजा का प्रावधान है, इसलिए पुलिस ने उनको गिरफ्तार नहीं किया. साथ ही सांसद ने पीड़िताओं से किसी भी प्रकार से संपर्क करने की, और सबूतों को नष्ट करने की कोई कोशिश नहीं की है. 


हालांकि दिल्ली पुलिस ने बाद में इस सिलसिले में यह कहते हुए एक आधिकारिक ट्वीट किया था जिसमें दिल्ली पुलिस ने उन मीडिया खबरों का खंडन किया था जिनके मुताबिक दिल्ली पुलिस आने वाले 15 दिनों में इस मामले को बंद कर देगी और उसको अभी तक यौन शोषण के मामले में सांसद के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं. पुलिस ने कहा, यह खबरें पूरी तरह से भ्रामक हैं और उनकी संवेदनशील जांच को प्रभावित करने वाली हैं. लेकिन पुलिस ने बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था. 


पूरे मामले पर क्या बोले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर?
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों से आग्रह किया कि वे ऐसा कोई कदम न उठाएं जिससे खेलों की महत्ता कम हो, उन्होंने पहलवानों से आरोपों को लेकर जारी जांच पर भरोसा करने को भी कहा. उन्होंने कहा, हम सभी खेल और खिलाड़ियों के पक्ष में हैं और चाहते हैं कि निष्पक्ष जांच की जाए और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. 


Delhi Murder Case: ऐसे शुरू हुई थी साहिल और उसकी गर्लफ्रेंड की चैट, कागज पर लिखकर भेजा था कोड