Wrestler Protest News Live: वायरल चिट्ठी पर बोले पहलवान, 'हमने गृहमंत्री को कोई लेटर नहीं लिखा'

दिल्ली पुलिस से विवाद के बाद कैमरे के सामने पहलवान विनेश फोगाट भावुक हो गईं. उन्होंने कहा, हम अपने मान-सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं उसका सिला ये है कि पुलिस हमसे बदतमीजी कर रही है.

ABP Live Last Updated: 04 May 2023 12:02 PM
शर्मनाक है देश के खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव

पहलवानों के साथ देर रात जंतर मंतर पर हुए विवाद में राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, देश के खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव शर्मनाक है. बेटी बचाओ बस ढोंग है! असल में बीजेपी भारत की बेटियों पर अत्याचार करने से कभी पीछे नहीं हटी है.  

Wrestler Protest Live: हमने गृहमंत्री को कोई लेटर नहीं लिखा

Wrestler Protest Live: दिल्ली पुलिस से विवाद के बाद पहलवानों के गृहमंत्री को देर रात लिखे गए वायरल हो रहे एक लेटर को लेकर बजरंग पुनिया ने अपनी सफाई दी है. उन्होंने कहा, हमने गृहमंत्री को कोई लेटर लिखा ही नहीं है. 

Wrestler Protest Live:'हम शांतिपूर्वक आंदोलन का सम्मान करते हैं'

Wrestler Protest Live: पहलवानों से हुए विवाद के बाद दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर कहा, दिल्ली पुलिस विधि सम्मत प्रदर्शन के अधिकार का सम्मान करती है. कानून सम्मत तरीके से जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे किसी भी प्रदर्शनकारी को मिलने से किसी को भी रोका नहीं गया है.
 

Wrestler Protest Live: हम अपने मेडल सरकार को वापस करेंगे

Wrestler Protest Live: पुलिस के साथ देर रात हुए विवाद के बाद पहलवानों ने ऐलान किया है कि वह सरकार को देश-विदेश की विभिन्न प्रतियोगिताओं के दौरान मिले हुए मेडल विरोध में वापस करेंगे. 

Wrestler Protest Live: पहलवानों के समर्थन में घटनास्थल पर पहुंचे जयंत चौधरी

Wrestler Protest Live: पहलवानों के समर्थन में घटनास्थल पर पहुंचे जयंत चौधरी. उन्होंने कहा, हम सरकार से सवाल पूछेंगे और उनको इसका जवाब देना ही होगा.

Wrestler Protest Live: जंतर-मंतर पर दिल्ली पुलिस के खिलाफ खिलाड़ी कर रहे हैं पीसी

Wrestler Protest Live: जंतर-मंतर पर पहलवान प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. इस दौरान खिलाड़ियों ने आरोप लगाया कि उनको गाली देकर उनके साथ अभद्रता की गई. उन्होंने कहा, मुझे गाली दी गई और इस क्रम में तीन से ज्यादा लोगों को चोट लगी है. 

Wrestler Protest Live: देश के चैंपियन खिलाड़ियों के साथ कैसे हो रहा है इतना गलत बर्ताव?

Wrestler Protest Live: देश के चैंपियन खिलाड़ियों के साथ इतना ग़लत बर्ताव..? ये बेहद दुखद और शर्मनाक है. घमंड में पूरी बीजेपी का दिमाग खराब हो चुका है. ये लोग सिर्फ गुंडागर्दी से सारा सिस्टम हांकना चाहते हैं. इन्होंने पूरे सिस्टम का मजाक बनाकर रख दिया है. 


देश के सभी लोगों से मेरी अपील है, अब बस अब और नहीं बीजेपी की गुंडागर्दी बर्दाश्त मत करो, बीजेपी को उखाड़ने के साथ अब इन्हें भगाने का वक्त भी आ गया है.

Wrestler Protest Live: लड़कियों से मिलना मेरी ड्यूटी है

Wrestler Protest Live: दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा, लड़कियों से मिलना सिर्फ मेरा हक ही नहीं मेरी ड्यूटी है. मुझे समझ नहीं आ रहा दिल्ली पुलिस मेरी ड्यूटी करने में मुझे सहयोग क्यों नहीं कर रही है. दिल्ली पुलिस गुंडागर्दी पर क्यों उतर आई है? दिल्ली पुलिस बृज भूषण को बचाने के लिए और क्या-क्या करेगी? दिल्ली पुलिस ने SC के कहने पर FIR दर्ज़ की है. अभी तक नाबालिग लड़की का बयान तक नहीं लिया गया है. बृजभूषण को गिरफ़्तार करने की जगह दिल्ली पुलिस लड़कियों को परेशान कर रही है. 

Wrestler Protest Live: धरना स्थल पर पहुंची स्वाती मालीवाल

Wrestler Protest Live: जंतर-मंतर स्थल पर देर रात पहुंची दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. इसके बाद अभी कुछ देर पहले फिर से धरना स्थल पर जाने की कोशिश कर रही मालीवाल को पुलिस ने रास्ते में ही रोक दिया. 

Wrestler Protest Live: जंतर-मंतर पर हिरासत में लिए गए सांसद दीपेंद्र हुड्डा

जंतर-मंतर पर पहलावनों और पुलिस के बीच विवाद की खबर के बाद हरियाणा से सांसद दीपेंद्र हुड्डा घटना की जानकारी मिलने पर पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचे लेकिन पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया.

Wrestler Protest Live: जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस के बीच कैसे शुरू हुआ विवाद?

Wrestler Protest Live: मंगलवार देर रात लगभग 11 बजे पुलिस और पहलवानों के बीच तब विवाद शुरू हो गया जब पुलिस ने कथित तौर पर पहलवानों के द्वारा मंगाई गई चारपाई को प्रदर्शन स्थल अंदर ले जाने से मना कर दिया गया. इसके बाद पुलिस और पहलवानों में कथित तौर हाथापाई हो गई. पुलिस ने पहलवानों पर और पहलवानों ने पुलिस पर अभद्रता करने का आरोप लगाया. 

बैकग्राउंड

Wrestler Protest News Live: दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच बुधवार (3 मई) की रात करीब 11 बजे धक्का-मुक्की हो गई. प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों का आरोप है पुलिस ने उन पर हमला किया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. पहलवानों का आरोप है कि उन्होंने बारिश की वजह से सोने के लिए बेड मंगवाए थे, जिसे पुलिस ने लाने से रोक दिया. इस बीच प्रदर्शन कर रहे बजरंग पुनिया की ओर से गृहमंत्री को अपनी चार मांगों को लेकर चिठ्ठी लिखी गई है.


वहीं देर रात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए विनेश ने कहा, जब हमने देश के लिए मेडल जीते थे तब कभी नहीं सोचा था कि एक दिन हमें भी यह दिन देखना पड़ेगा. मैं तो कहुंगी की देश के किसी भी खिलाड़ी को देश के लिए मेडल नहीं जीतना चाहिए. विनेश फोगाट ने कैमरे के सामने रोते हुए कहा, बारिश की वजह से जहां हम अब तक जमीन में सो रहे थे वहां पर पानी भर गया जिसके लिए हमने अपने सोने के लिए चारपाई मंगाई, लेकिन पुलिस ने हमें वह चारपाई नहीं लाने दी. 


पुलिस ने हमें चेस्ट से पकड़ कर धक्का दिया
धरने पर बैठी शीर्ष पहलवान विनेश ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा, नशे में धुत एक पुलिसकर्मी ने हमारे साथ बदतमीजी की. उन्होंने मीडिया से कहा, हम अपने मान-सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं और उस लड़ाई का सिला यह है कि यहां पर पुलिस वाले ने हमें चेस्ट से धक्का दिया. 


'कांड करके भी बृजभूषण घर में सो रहा है'
विनेश ने आगे कहा, इतने कांड करने के बाद भी वो बृजभूषण अपने घर में आराम से सो रहा है लेकिन हमें यहां ऐसी हालत में रहना पड़ रहा है. हम जब अपने सोने के लिए लकड़ी के फट्टे (प्लाई से बनी चारपाई) मंगा रहे थे तो पुलिस वालों ने हमसे कहा, सो जाओ ! मर जाओ. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.