Wrestlers On Farmers Protest: हरियाणा में प्रदर्शन कर रहे किसानों की गिरफ्तारी का पहलवानों ने विरोध करते हुए नाराजगी जाहिर की है. महिला पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने बुधवार (7 जून) को ट्वीट किया, "किसानों ने सिर्फ अपनी फसलों की एमएसपी मांगी थी, लेकिन क्रूर तंत्र ने उन्हें लाठियां और गिरफ्तारियां दीं. किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी की गिरफ्तारी की हम निंदा करते हैं, उनकी जल्द रिहाई हो. आंदोलन में शहीद हुए किसान की खबर ने आंखें नम कर दी हैं." 


हरियाणा में सूरजमुखी के बीजों को एमएसपी पर खरीदे जाने की मांग कर रहे किसानों ने मंगलवार को कुरुक्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया था. जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी सहित नौ नेताओं को बुधवार (7 जून) को गिरफ्तार किया गया. 


हरियाणा में किसानों का प्रदर्शन


हरियाणा पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज होने के बाद बीकेयू (चढूनी) के नौ नेताओं को हिरासत में लिया गया और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. शाहबाद के पुलिस उपाधीक्षक रणधीर सिंह ने कहा कि उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 






विनेश फोगाट ने किया ट्वीट


किसानों की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए पहलवान विनेश फोगाट ने ट्वीट किया, "किसान नेता गुरमाम चढूनी की गिरफ्तारी की खबर ने काफी निराश किया है. गिरफ्तार बृजभूषण को किया जाना चाहिए था, लेकिन गिरफ्तार उसे कर लिया गया जो अपनी फसल की एमएसपी की मांग कर रहे. उत्पीड़क खुला घूम रहा, पर हमारे किसानों की पगड़ियां पुलिस के बूटों के नीचे रौंदी जा रही हैं."


गौरतलब है कि पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. 


राकेश टिकैत भी आए समर्थन में


भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी बुधवार को कुरुक्षेत्र के शाहबाद पहुंचे और चेतावनी दी कि अगर प्रशासन चढूनी और अन्य को रिहा करने में विफल रहा, तो राष्ट्रीय राजमार्ग को फिर से जाम कर दिया जाएगा. राकेश टिकैत ने बुधवार को कहा कि अब निरस्त किए जा चुके कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन से भी बड़ा आंदोलन न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी के लिए शुरू करना होगा. 


(Input- PTI)


ये भी पढ़ें- 


Kolhapur Violence: औरंगजेब के नाम पर कोल्हापुर में हंगामा, धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा बंद, क्या बोले सीएम शिंदे और देवेंद्र फडणवीस? बड़ी बातें