Vinesh Phogat Will Meet Priyanka Gandhi: पैरिस ओलिंपिक में विश्व चैंपियन जापान की युई सुसाकी को हराकर वाहवाही बटोरने वाली रेसलर विनेश फोगाट अब सियासी अखाड़े में भी दो-दो हाथ करेंगीं. चर्चा है कि वह जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं. भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मुलाकात के बाद अब विनेश फोगाट आज शाम 4:30 बजे कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगी.

  


बता दें कि पिछले कुछ दिन से ठअकलें लगाई जा रही हैं कि विनेश फोगाट विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. इसी सिलसिले में उन्होंने गुरुवार (22 अगस्त 2024) को भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी मुलाकात की थी. हालांकि अब तक साफ नहीं है कि विनेश फोगाट विधानसभा चुनाव लड़ेंगी या नहीं, लेकिन सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस विनेश को हरियाणा विधानसभा के चुनावी अखाड़े में उतारना चाहती है. चुनाव लड़ने को लेकर आखिरी फैसला विनेश को ही करना है. 


भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने की थी राज्यसभा भेजने की बात


इससे पहले हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गुरुवार (22 अगस्त 2024) को हरियाणा में खेलों की संस्कृति का उदाहरण देते हुए हुड्डा ने कहा था कि 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स हुए थे, उसमें पूरे देश को 36 मेडल मिले थे, जिसमें 22 केवल हरियाणा के थे. विनेश फोगाट ने ओलिंपिक में जो प्रदर्शन किया उससे पूरे देश का मान बढ़ा. उसे राज्यसभा भेजा जाना चाहिए.


हरियाणा में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव


हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए एक चरण में 1 अक्टूबर को मतदान होगा. चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को मतगणना के बाद आएंगे. चुनाव की तारीख का ऐलान पिछले दिनों ही किया गया है. इसके बाद से सभी दल इसकी तैयारी में लग गए हैं. इस बार कांग्रेस राज्य में वापसी करना चाहती है. वहीं बीजेपी लगातार तीसरी बार अपनी कुर्सी बचाने की कोशिश में लगी है. हालांकि राजनीतिक एक्सपर्ट मानते हैं कि इस बार मुकाबला काफी रोचक होगा. 


ये भी पढ़ें


नेपाल में बड़ा सड़क हादसा, 40 लोगों को लेकर जा रही भारतीय यात्री बस नदी में गिरी, कई लोगों के मारे जाने की आशंका