Rakesh Tikait On Wrestlers Arrest: दिल्ली में बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस के राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से लेकर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने इस घटना की निंदा की है. वहीं पहलवानों का समर्थन कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत गाजियाबाद बॉर्डर पर अपनी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.  


अपने सर्थकों के साथ दिल्ली में दाखिल होने की कोशिश करने वाले भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने ताजा बयान में कहा है, “जब देश में लोकतंत्र खत्म होने लगता है तो ऐसा ही होता है. जिसको जेल में होना चाहिए वो दावत में है. गिरफ्तारी हम देंगे, तैयारी पूरी हो गई.” उन्होंने यह भी कहा कि या तो खिलाड़ियों को रिहा किया जाए या फिर हमें भी गिरफ्तार किया जाए.


पहलवानों का प्रदर्शन खत्म नहीं!


वहीं, इस पूरे मामले पर पहलवान संगीता फोगाट ने ट्वीट करते हुए कहा है, “हमारा आंदोलन खत्म नहीं हुआ है. पुलिस हिरासत से छूटकर हम वापस जंतर-मंतर पर अपना सत्याग्रह शुरू करेंगे. इस देश में अब तानाशाही नहीं, बल्कि महिला पहलवानों का सत्याग्रह चलेगा.” दरअसल, दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में लेने के साथ-साथ जंतर मंतर पर लगे उनके तंबुओं को भी हटा दिया है. पुलिस की ये कार्रवाई उस वक्त हुई जब पहलवान संसद भवन की ओर कूच करने लगे थे. वहीं, बॉर्डर्स को भी सील किया हुआ है.






दिल्ली पुलिस पर विपक्ष का हमला


पहलवानों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद विपक्ष हमलावर है. कई नेताओं ने पहलवानों पर इस कार्रवाई की निंदा की है और पूरे घटनाक्रम को शर्मनाक करार दिया. इसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल हैं. विपक्ष के नेताओं ने दिल्ली पुलिस के साथ-साथ केंद्र में मोदी सरकार पर भी हमला किया है.


ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: ‘मैं उनके साथ खड़ी हूं’, पहलवानों के साथ पुलिस की हाथापाई की ममता बनर्जी ने की निंदा