Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर पहलवान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कहा है कि एक पावरफुल इंसान के खिलाफ खड़े होना बहुत मुश्किल है. साथ ही कहा कि ऐसे व्यक्ति के खिलाफ खड़े होना और मुश्किल है जो अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर रहा है. गौरतलब है कि पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. 


विनेश फोगाट ने मंगलवार (2 मई) को कहा कि ऐसे व्यक्ति के खिलाफ खड़ा होना बहुत मुश्किल है जो इतने लंबे समय से अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर रहा है. उन्होंने खुलासा किया कि पहली बार जंतर मंतर पर विरोध शुरू करने से पहले पहलवानों ने एक अधिकारी से मुलाकात की थी, लेकिन इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई. विनेश ने कहा कि जंतर मंतर पर बैठने से तीन-चार महीने पहले, हम एक अधिकारी से मिले थे. हमने उन्हें सब कुछ बताया था कि कैसे महिला एथलीटों का यौन उत्पीड़न और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है. हालांकि इसके बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके बाद हम धरने पर बैठ गए.


शिकायत के बाद भी नहीं की गई कार्रवाई 
विनेश फोगाट ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर कोई कार्रवाई नहीं करने और कमेटी बनाकर मामले को दबाने को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमने अनुराग ठाकुर से बात की और यौन उत्पीड़न के बारे में बताया था. जिसके बाद हमने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया था. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एक समिति बनाकर उन्होंने वहां मामले को दबाने की कोशिश की और कोई कार्रवाई नहीं की गई. पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि बृज भूषण कह रहे हैं कि ओलंपिक के लिए कुछ नियम बनाए हैं और इसलिए ये एथलीट विरोध कर रहे हैं. 


पूनिया ने बताया कि यह ओलंपिक के बारे में नहीं है यह यौन उत्पीड़न के खिलाफ है. साथ ही अगर मैं ओलंपिक नियम की बात करूं तो महासंघ ओलंपिक से आने वाले एथलीटों का ट्रायल लेगा. इससे पहले शनिवार (29 अप्रैल) को डब्ल्यूएफआई प्रमुख ने कहा था कि अगर वह इस्तीफा देते हैं तो इसका मतलब होगा कि उन्होंने पहलवानों के लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया है. डब्ल्यूएफआई प्रमुख की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए विनेश फोगट ने कहा कि वे केवल न्याय चाहते हैं. 


ये भी पढ़ें: 


Kerala Woman Suicide: फोटो कर दूंगा अपलोड! एक्स देता था धमकी, महिला ने कर लिया सुसाइड