Wrestlers Issue: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शनकारी पहलवानों में से एक बजरंग पुनिया ने शनिवार (24 जून) को कहा कि हमारे बारे में झठी जानकारी दी जा रही है. 


बजरंग पुनिया ने ट्वीट कर बताया, ''हमारे बारे में समाज में गलत बातें फैलाई जा रही हैं. कुछ चुनिंदा राजनेता अपने निजी स्वार्थ के लिए ऐसा कर रहे हैं. इसी के मध्यनजर आज शाम सात बजे हम सब लाइव करेंगे. आप सभी से अनुरोध है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में हमसे जुड़ें.''


दरअसल दिल्ली पुलिस ने 15 जून को बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी. इसमें पुलिस ने अदालत से सिंह के खिलाफ लगे पॉक्सो एक्ट हटाने की सिफारिश की थी. 






पहलवानों ने आंदोलन क्यों स्थगित किया था? 
पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकरे के साथ मामले को लेकर बैठक की थी. इसके बाद ठाकुर ने इसे सकारात्मक बातचीत बताते हुए कहा था कि दिल्ली पुलिस से सिंह के खिलाफ 15 जून तक चार्जशीट दायर करने को कहा गया. 


अनुराग ठाकुर से बात करने के बाद मलिक और पुनिया ने जानकारी दी थी कि हमने आंदोलन स्थगित कर दिया है. बता दें कि पुलिस के चार्जशीट दायर करने के बाद पहलवानों ने अपने अगले कदम को लेकर फिलहाल कुछ भी साफ नहीं किया है. 


क्या मामला है?
बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. इस मामले में ही बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया था. 


ये भी पढ़ें- आंदोलन करने वाले पहलवानों को मिलेगी एशियाई खेलों के ट्रायल में छूट, वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए 16 अगस्त तक भेजे जाएंगे नाम