Wrestlers Protest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे पहलवानों से मिले. इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि बहनों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों को फांसी की सजा होनी चाहिए है. 


सीएम अरविंद केजरीवाल ने जंतर मंतप पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मुलाकात के दौरान कहा, ''हमारी बहनों के साथ दुर्व्यवहार किया. ऐसे व्यक्ति को तुरंत सजा देकर फांसी पर लटका देना चाहिए. जो भी भारत देश से प्यार करता है, वो पहलवानों के साथ खड़ा है. पूरा देश पहलवानों के साथ है.'' दरअसल कई दिनों से बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट सहित कई पहलवान जंतर मंतर पर बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न और धमकाने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.


बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ हुई दो एफआईआर
सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार (28 अप्रैल) को पहलवानों की याचिका पर सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा कि वो डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष  बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर करने को तैयार है. इसके बाद शुक्रवार की रात को पुलिस ने सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की थी. इसमें एक प्राथमिकी यौन अपराधों से बाल संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम जबकि दूसरी एफआईआर भारतीय दंड संहिता के तहत दर्ज की गई है. 


बृजभूषण शरण सिंह ने क्या कहा था?
बृजभूषण ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने के बाद कहा था, ''मैं न्यायपालिका के निर्णय से खुश हूं. दिल्ली पुलिस की जांच में सहयोग करूंगा. इस देश में न्यायपालिका से बड़ा एफआईआर लिखने का आदेश हुआ है. सरकार की तरफ से कहा गया था कि एफआईआर लिखने में कोई दिक्कत नहीं है. मैं फैसले का स्वागत करता हूं. जब कमेटी बनी थी तब भी मैंने कोई सवाल खड़ा नहीं किया था. इन लोगों को इंतजार करना चाहिए था. यह लोग सुप्रीम कोर्ट गए और वहां से एक फैसला आया. मुझे अपने कर्म पर भरोसा है.''


पहलवानों ने क्या मांग की?
प्रदर्शन कर रहे बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने बृजभूषण को जेल में डालने की मांग करते हुए कहा था कि उन्हें सब पदों से हटा देना चाहिए क्योंकि वो जांच प्रभावित कर सकते हैं. ऐसे में हमारा प्रदर्शन अभी जारी रहेगा. 


ये भी पढ़ें- Wrestlers Protest: पहलवानों ने जंतर-मंतर को बनाया अखाड़ा, मच्छरदानी में गुजारी रात; देखें तस्वीरें