Wrestlers Protest At Jantar Mantar: दिल्ली के अंदर जंतर-मंतर पर एक हफ्ते से धरने पर बैठे पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगातार हमला कर रहे हैं. रविवार (30 अप्रैल) को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रेसलर बजरंग पुनिया ने कहा कि मीडिया जितना साथ बृजभूषण सिंह का दे रहा है उतना उनका नहीं दे रहा है.


पहलवान पुनिया ने कहा, “ये लड़ाई कितनी भी लंबी चले हम लड़ने के लिए तैयार हैं. हमें सभी खाप पंचायतों का समर्थन है. जब भी समय मिलता है, हम ट्रेनिंग करते हैं. भारत की बेटियों को न्याय मिलता है तो ये मेरे लिए सबसे बड़ा मेडल होगा.” इसके साथ ही उन्होंने इस आंदोलन को दूसरा रंग देने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया.


परिवारवाद पर पुनिया


बजरंग पुनिया ने कहा, “वो इस आंदोलन को दूसरा रंग देने की कोशिश कर रहे हैं. बृजभूषण का बयान आया है कि फेडरेशन पर कब्जा करने के लिए हम ऐसा कर रहे हैं. अगर किसी फेडरेशन में हमे पद चाहिए तो किसी भी स्टेट में पद भी होना चाहिए. यूपी में उनका लड़का, बिहार में दामाद पदों पर बैठे हैं और परिवारवाद का इल्ज़ाम हम पर लगा रहे हैं. हमारा पूरा देश परिवार है. उनके इतने क्रिमिनल रिकॉर्ड हैं, वो देख आकर क्या आप अपनी लड़कियों को गेम में भेज सकते हैं. ऐसे लोग रहे तो लड़कियों का गेम पूरी तरह बंद हो जाएगा.”


‘बहुत ही सेंसिटिव मैटर है’


इसके अलावा विनेश फोगाट ने कहा, “लड़कियों की आइडेंटिटी बाहर नहीं आनी चाहिए, इसलिए हम इसे गुप्त ही रखेंगे. ये बहुत सेंसिटिव मैटर है. बाकी भी तो कितने खिलाड़ी हमारे समर्थन में हैं. ये लड़ाई महिलाओं की है, कुश्ती की नहीं. नीरज चोपड़ा, सानिया मिर्जा सभी का समर्थन है. देश के करोड़ों लोग हमारे मन की बात सुन रहे हैं, यही हमारा विश्वास बढ़ा रहे हैं. ऐसे अपराधी को मंच दे रहे हो, आप मंच नहीं दोगे तो उसकी ताकत वहीं खत्म हो जाएगी. सुप्रीम कोर्ट का आदेश तो आने दीजिए, अगर कोई आरोप न हो तो फूल माला पहना देना.”


ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: 'मैं इस्तीफा देने को तैयार...', प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के सामने बृजभूषण शरण सिंह ने रखी ये शर्त