Rakesh Tikait On Delhi Police Charge Sheet: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने गुरुवार (15 जून) को चार्ज शीट फाइल कर दी है. इसको लेकर भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने कहा है कि यौन शोषण के आरोपों के घिरे बृजभूषण सिंह को बचाने के लिए ये सरकार की योजना है. उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि किसान यूनियन पहलवानों का समर्थन जारी रखेगी. दरअसल, बीकेयू बीजेपी नेता के खिलाफ पहलवानों का समर्थन कर रही है.


क्या बोले राकेश टिकैत?


किसान नेता राकेश टिकैत ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, “महीनों से ये पहलवान विरोध कर रहे हैं. वो इसके अलावा और क्या कर सकते हैं? सरकार अपने आदमियों को बचाती है... पूरी योजना उन्हें (बृजभूषण सिंह) बचाने की है. पहलवानों ने गवाही दी, महीने भर तक विरोध प्रदर्शन किया. वो अब आगे कितना और संघर्ष कर सकते हैं. वो प्रदर्शनकारियों को तोड़ने का काम भी कर लेते हैं.”


उन्होंने अपनी बात आगे रखते हुए कहा, “जब बीजेपी ने दूसरे दलों के नेताओं और बिजनेसमैन को अपने पाले में कर लिया तो ये पहलवान तो सिर्फ बच्चे हैं और इनके भी परिवार हैं. वे टूट जाएंगे.” इस बीच राकेश टिकैत ने ये भी कहा कि उत्तराखंड में शुक्रवार (16 जून) को एक बड़ा आयोजन किया जाएगा. ये कार्यक्रम 18 जून तक होगा और ये किसानों से जुड़ा होगा.


दिल्ली पुलिस की चार्ज शीट में क्या?


पुलिस ने बालिग पहलवानों की ओर से बृजभूषण सिंह के खिलाफ लगाए गए आरोपों में आईपीसी की धारा 354, 354A और 354D, 506 पार्ट-1 के तहत चार्जशीट दाखिल की है. वहीं कुश्ती फेडरेशन के पूर्व असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर के खिलाफ भी धारा 109, 354, 354A, 506 के तहत चार्जशीट दाखिल की गई है. पुलिस ने साथ ही कोर्ट में डिजिटल सबूत भी पेन ड्राइव में दाखिल किए हैं.


केंद्र सरकार के आश्वासन के बाद स्थगित हुआ आंदोलन


वहीं, केंद्र सरकार ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक और साथी ओलंपियन विनेश फोगाट को आश्वासन किया था कि 15 जून तक चार्ज शीट दाखिल कर दी जाएगी. इसके बाद इन लोगों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया था. पहलवान नाबालिग समेत 7 पहलवानों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.