Indian Olympic Association PT Usha: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब प्रदर्शनकारी पहलावानों ने उनके खिलाफ इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन का रुख किया है. बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पूनिया ने IOA अध्यक्ष पीटी ऊषा को लिखित शिकायत भेजी है.


शिकायत में पहलवानों ने WFI के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण और आर्थिक अनियमितता के आरोप लगाए गए हैं. इसी के साथ WFI अध्यक्ष के इस्तीफे और यौन शोषण के आरोपों पर जांच कमेटी गठित करने की मांग की गई है. इसी के साथ शिकायत में कहा गया है कि बृजभूषण सिंह ने खिलाड़ियों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया है.


'स्पॉन्सरशिप के पैसे नहीं देते'


जानकारी के मुताबिक, शिकायत में कहा गया है कि पहलवानों को स्पॉन्सरशिप के पैसे भी नहीं दिए जाते और कोच मेरिट के आधार पर खिलाड़ियों को नहीं चुनते हैं. पहलवानों ने पीटी ऊषा से मांग की है कि बृजभूषण सिंह का इस्तीफा लिया जाए और मामले की जांच के लिए जल्द से जल्द कमेटी का गठन हो.


इस्तीफे से बृजभूषण का इनकार


अभी तक ऐसी खबरें थी कि WFI के अध्यक्ष किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं. हालांकि, अब बृजभूषण सिंह ने खुद ही इस्तीफे से इनकार कर दिया है. उन्होंने ये तक कहा कि इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता है. सिंह ने कहा, "हरियाणा के कम से कम 300 खिलाड़ी पहुंचे चुके हैं. उनका भी बयान लीजिए." बृजभूषण ने कहा कि वह 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. अमित शाह से बात को लेकर हो रही चर्चाओं पर उन्होंने कहा, "मेरी किसी से कोई बात नहीं हुई है."


WFI अध्यक्ष पर यौन शोषण के गंभीर आरोप


पहलवान विनेश फोगाट और अंशु मलिक ने बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. अंशु मलिक ने कहा, "WFI अध्यक्ष जूनियर विश्व चैंपियनशिप में उसी फ्लोर पर रहते थे, जिसमें जूनियर लड़कियां होती थीं. वो अपना दरवाजा भी खुला छोड़ देते थे... उन्होंने हर लड़की को असहज कर दिया था." मलिक ने कहा कि हमारी मांग है कि कुश्ती महासंघ को तुरंत हटाया जाए.


ये भी पढ़ें- Wrestling Protest: 'बंद कमरे में होता था महिला खिलाड़ियों का शोषण', पहलवानों का दावा- हमारे पास हैं सारे सबूत