Wrestlers Protest at Jantar Mantar: दिल्ली (Delhi) के जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर देश की महिला पहलवानों को धरना देते हुए 16 दिन हो चुके हैं. पहलवानों ने अपना धरना प्रदर्शन मंगलवार (9 मई) को 17वें दिन भी जारी रखा है. पहलवानों का कहना है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा, तब तक वो ऐसे ही धरने पर बैठे रहेंगे.


इसके अलावा अब किसान भी पहलवानों के समर्थन में उतर आए हैं. किसानों का कहना है कि 11 मई को देशभर में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण (Brij Bhushan) का पूतला फूंकेंगे. पहलवान लगातार बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रहे हैं.


सरकार को दे रखी है 21 मई की डेडलाइन


पहलवानों ने बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए 21 मई तक डेडलाइन दी थी. पहलवानों के इस आंदोलन को देखते हुए दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए हैं. कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवान जंतर मंतर पर कैंडल मार्च भी निकाल चुके हैं.


पहलवान लगातार यही मांग कर रहे हैं कि बृजभूषण पर कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही बृजभूषण का कहना है कि अगर मेरे खिलाफ सबूत मिले तो मैं फांसी लगा लूंगा. वहीं किसानों ने भी अब देशभर में बृजभूषण का पूतला फूंकने की ठान ली है और इसके लिए 11 मई की तारीख रखी है.


क्या है पूरा मामला?


दरअसल, पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. उन्हीं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों ने धरना दिया है. पहलवानों का कहना है कि हम जानते हैं कि बिना जांच के पुलिस को किसी को गिरफ्तार करने के लिए नहीं कर सकती. पीड़ितों को पहले अपनी शिकायत दर्ज करानी होगी, इसलिए हम सुप्रीम कोर्ट से नाराज नहीं हैं. उन्होंने एफआईआर दर्ज करवाने में मदद की और जांच का काम पुलिस का है. 


यह भी पढ़ें:-


मणिपुर हिंसा: 60 लोगों की गई जान, 1700 घरों को जलाया गया, अब कैसी है स्थिति? सीएम बिरेन सिंह ने बताया