Wrestlers Protest At Jantar Mantar: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे पहलनों ने बुधवार (10 मई) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. जिसमें उन्होंने अपील की है कि लोग काली पट्टी बांधकर उनका समर्थन करें. इसके साथ ही पहलवानों ने मांग की है कि बृजभूषण सिंह के साथ-साथ सभी 7 लड़कियों का नार्को टेस्ट कराया जाए.


पहलवानों ने कहा, “कल सभी लोग काली पट्टी बांधकर हमारा समर्थन करें. बृजभूषण और सभी सात लड़कियों का नार्को टेस्ट करवा लो जो गलत निकले उसे तत्काल फांसी दे देना.” समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को नार्को टेस्ट कराने और बेगुनाही साबित करने की चुनौती दी है. जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के धरना का बुधवार (10 मई) को 18वां दिन है.


पहलवानों ने बनाई कमेटी


धरना दे रहे पहलवानों ने 31 सदस्यीय कमेटी भी बनाई है, जो वक्त-वक्त पर पहलवानों को सलाह देंगे. साथ ही मंच का सियासी इस्तेमाल न हो इस पर भी नजर रखेगी. पहलवानों को सलाह देने वाली समिति ने बृजभूषण की गिरफ़्तारी के लिए 15 दिन यानी 21 मई की डेडलाइन दी है. वहीं भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के DG ने भी रविवार देर शाम पहलवानों से मुलाकात की थी. पहलवानों ने कहा कि जब तक ब्रजभूषण की गिरफ्तारी और कुश्ती संघ से हटाया नहीं जाता है तब तक धरना देते रहेंगे.


किसान मोर्चा ने की आंदोलन की घोषणा


दूसरी ओर संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रदर्शन कर रहे महिला पहलवानों के समर्थन में एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन की घोषणा की है. एसकेएम की ओर से 11 से 18 मई तक, भारत के सभी राज्यों में, राज्य राजधानियों, जिला मुख्यालय और तालुक मुख्यालय पर एक देशव्यापी आंदोलन आयोजित किया जाएगा. इसमें सार्वजनिक बैठकें और विरोध मार्च आयोजित किए जाएंगे और बृज भूषण शरण सिंह और उनके समर्थक भाजपा सरकार के पुतले फूंके जाएंगे.


ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे पहलवान, दिल्ली पुलिस से मांगा अबतक की जांच रिपोर्ट का स्टेटस