Wrestlers Protests: कांग्रेस ने पूर्व पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट के ऊपर निशाना साधते हुए उन पर राजनीति के लिए अपनी बहनों का साथ न देने का आरोप लगाया है. बबीता फोगाट ने शनिवार (29 अप्रैल) को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पहलवानों के मंच पर जाने को लेकर विरोध जताया था और धरना कर रहे पहलवानों को राजनेताओं से दूर रहने की सलाह दी थी. इसे लेकर कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड और प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बबीता फोगाट पर निशाना साधा है.


श्रीनेत ने ट्वीट कर लिखा, 'बबीता फोगाट, जो सड़क पर बैठी अपनी मजबूर बहनों का साथ न दे, वह नेत्री बनने का ख्वाब देख रही है.' बता दें कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों में एक प्रमुख चेहरा विनेश फोगाट का है जो बबीता फोगाट की चचेरी बहन हैं. इसके साथ ही सुप्रिया श्रीनेत ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी निशाना साधा. कांग्रेस नेता ने लिखा, "स्मृति ईरानी ने तो भाजपाईयों द्वारा यौन शोषण और महिलाओं के खिलाफ अपराध पर मौन व्रत रखने की कसम खाई है. आप दोनों इस देश की औरतों से माफी मांगने लायक़ भी नहीं हैं."


बबीता और विनेश में ट्विटर वार


इसके पहले राजनेताओं के पहलवानों के धरने में पहुंचे को लेकर शनिवार को विनेश और बबीता के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग देखने को मिली थी. विनेश फोगाट ने बबीता से उनके आंदोलन को कमजोर न करने की अपील की थी.


विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया समेत देश के टॉप पहलवान इस समय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं. शनिवार को इस धरने में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी पहुंची थी. इस पर विनेश की चचेरी बहन और बीजेपी नेता बबीता फोगाट ने ट्वीट किया था. बबीता ने ट्वीट में लिखा, प्रियंका वाड्रा अपने सेक्रेटरी संदीप सिंह के साथ महिला पहलवानों को न्याय दिलाने जंतर मंतर पर पहुंची थीं, जबकि संदीप सिंह के ऊपर खुद महिला के शोषण के आरोप हैं.


एक अन्य ट्वीट में बबीता फोगाट ने पहलवानों को राजनेताओं से दूर रहने और अपने मंच का उन्हें राजनीतिक इस्तेमाल न करने की सलाह दी थी. उन्होंने यह भी कहा था कि पहलवान पूरे देश के हैं, किसी एक पार्टी के नहीं.


विनेश ने दिया था बबीता को जवाब


बबीता फोगाट के ट्वीट पर विनेश फोगाट ने कड़ी प्रतिक्रिया दी और लिखा, "अगर पीड़ित महिला पहलवालों के हक में नहीं खड़ी हो सकती, तो बबीता बहन आपसे हाथ जोड़कर विनती है कि हमारे आंदोलन को कमजोर तो मत करो. सालों लगे हैं महिला पहलवानों को अपने उत्पीड़क के खिलाफ आवाज उठाने में. आप भी महिला हैं और हमारा दर्द समझने की कोशिश करो."


यह भी पढ़ें


पहलवानों के धरने का आठवां दिन, कांग्रेस ने अमिताभ बच्चन से की ये खास अपील