Deepender Hooda Detained: जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरनास्थल पर बुधवार (3 मई) की रात बवाल हो गया. यहां पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच नोंकझोक और धक्का-मुक्की हो गई. पहलवानों ने पुलिस पर हमला करने और दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. घटना की जानकारी मिलने पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. हिरासत में लिए जाने से पहले दीपेंद्र हुड्डा का वीडियो भी सामने आया है.


दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरनास्थल के बाहर से पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. वह खिलाड़ियों का हाल-चाल जानने पहुंचे थे. हिरासत के बाद उन्हें वसंत विहार पुलिस चौकी पर रखा गया.


देर रात जंतर-मंतर पर बवाल


बुधवार देर रात जंतर-मंतर पर उस समय बवाल हो गया जब पहलवान सोने की तैयारी कर रहे थे. पहलवानों ने बताया कि उन्होंने सोने के लिए फोल्डिंग बेड मंगवाए थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें अंदर नहीं आने दिया. आरोप है कि पुलिस ने खिलाड़ियों के ऊपर हमला कर दिया जिसमें दो खिलाड़ियों को चोट आई है. वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि आप नेता सोमनाथ भारती बिना अनुमति के बेड लेकर पहुंचे थे. पहलवान सोमवीर ने पुलिस के दावे का खंडन किया है.


दीपेंद्र हुड्डा हिरासत में


खिलाड़ियों से झड़प की खबर के बाद देर रात में कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा जंतर-मंतर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया और थोड़ी देर बाद हिरासत में ले लिया. दीपेंद्र हुड्डा ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा, अभी जब मैं जंतर-मंतर पर खिलाड़ी बेटियों का हाल-चाल लेने पहुंचा तो धरने के बाहर दिल्ली पुलिस ने मुझे हिरासत में लिया और अब वसंत विहार पुलिस चौकी ले आए. 


इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि वह केवल 5 मिनट के लिए खिलाड़ियों से बात करेंगे. पुलिस के धारा 144 लागू होने की बात कहने पर दीपेंद्र हुड्डा ने यहां तक कहा कि वह खिलाड़ियों से अकेले मिलेंगे और अपने पीएसओ को भी साथ नहीं ले जाएंगे.


5 मिनट मांग रहे थे हुड्डा


हुड्डा कहते दिखाई दे रहे हैं कि मैं केवल 5 मिनट के लिए अंदर जाऊंगा. इस दौरान न तो मेरा पीएसओ साथ होगा न ही कोई सुरक्षा कर्मी होगा. मैं अंदर जाऊंगा, बेटियों से मिलूंगा, उनका हाल-चाल पूछूंगा और उनसे कहूंगा कि इस प्रदर्शन को शांतिपूर्ण ही रहने दें. हालांकि, पुलिस ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया और हिरासत में लेकर वसंत विहार थाने लेकर आई.


खिलाड़ियों ने लगाया दुर्व्यवहार का आरोप


पहलवानों का आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने उनके साथ बदसलूकी की और महिला पहलवानों से अभद्रता की. अपने साथ हुई अभद्रता के बारे में बताते हुए महिला पहलवान विनेश फोगाट रो पड़ीं. उन्होंने कहा, "अगर तुम हमें मारना चाहते हो, तो हमें मार डालो. क्या हमने यह दिन देखने के लिए देश के लिए पदक जीते? हमने अपना खाना भी नहीं खाया है. क्या हर पुरुष को महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने का अधिकार है? ये पुलिस वाले बंदूकें पकड़े हुए हैं, वे हमें मार सकते हैं."


यह भी पढ़ें


Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर मिडनाइट बवाल, पुलिस संग धक्कामुक्की में 2 खिलाड़ियों को आई चोटें | बड़ी बातें