Brij Bhushan Singh On FIR: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद शनिवार (29 अप्रैल) को मीडिया के सामने आए और आरोपों को लेकर जवाब दिया. सिंह ने आरोप लगाया कि खिलाड़ी बार-बार अपना बयान बदल रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब एफआईआर दर्ज हो गई तो खिलाड़ी क्यों धरने पर बैठे हैं. 


शुक्रवार को महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की थी. खिलाड़ी इसकी मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट गए थे जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने बीजेपी नेता के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में दो एफआईआर दर्ज की. इसमें एक नाबालिग खिलाड़ी की शिकायत पर पॉक्सो का केस भी है. एफआईआर दर्ज होने के बाद शनिवार को भी खिलाड़ियों का धरना जारी है.


'बार-बार बयान बदल रहे खिलाड़ी'


बृजभूषण शरण सिंह ने खिलाड़ियों के ऊपर बार-बार बयान बदलने का आरोप लगाया और कहा कि ये खिलाड़ी रोज नई-नई मांग लेकर आ रहे हैं. पहले इनकी मांग थी कि एफआईआर की जाए. अब एफआईआर हो गई तो कहते हैं कि जेल के अंदर होना चाहिए. फिर ये कहते हैं कि लोकसभा समेत सभी पदों से इस्तीफा देना चाहिए. 



'खिलाड़ियों का धरना नहीं'


बीजेपी नेता ने कहा कि मैं लोकसभा सांसद विनेश फोगाट की कृपा से नहीं बना हूं, जो इस्तीफा दे दूं. यह मेरे क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से बना हूं और छह-छह बार बना हूं.


उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यह खिलाड़ियों का धरना नहीं हैं. इसमें एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा लगा हुआ है. उन्होंने सवाल उठाया कि हरियाणा और देश के दूसरे राज्यों के खिलाड़ी क्यों नहीं हैं. उन्होंने दावा कि हरियाणा के 90 प्रतिशत खिलाड़ी और परिवार बृजभूषण के साथ हैं.


'इस्तीफा देना बड़ी बात नहीं'


इस्तीफा के सवाल पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि इस्तीफा देना बड़ी बात नहीं है लेकिन अपराधी बनकर नहीं. मैं अपराधी नहीं. जनवरी में मैने कहा था कि अगर मैं इस्तीफा देता हूं तो इनके आरोपों को स्वीकार करना होगा. मेरा कार्यकाल पूरा हो चुका है. सरकार ने चुनाव के लिए कमेटी गठित की है. इसकी देखरेख में चुनाव सम्पन्न हो चुकी है. जैसे ही ये कमेटी चुनाव कराएगी मेरा कार्यकाल स्वतः समाप्त हो जाएगा.


कांग्रेस पर लगाया आरोप


बृजभूषण सिंह ने आरोप लगाया कि इस प्रदर्शन के पीछे एक बिजनेसमैन और एक कांग्रेस नेता का हाथ है. उन्होंने प्रियंका गांधी और दूसरे नेताओं के धरने पर पहुंचने को लेकर सवाल उठाया और कहा कि ये लोग जांच कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार क्यों नहीं कर रहे हैं.


खिलाड़ियों का पलटवार


ब्रजभूषण सिंह के आरोपों पर पहलवान सत्यव्रत कादियान ने कहा, ये मुद्दे से भटकाने का तरीका है. इसके पीछे कांग्रेस है तो केजरीवाल क्यों आ रहे हैं? जब हम मेडल जीत कर आते हैं तब भी तो नेता फोटो खिंचवाने आते हैं.


यह भी पढ़ें


Wrestlers Protest: 'FIR से हमें क्या मिलेगा?' बृजभूषण सिंह के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद बोले पहलवान, कहा- अभी तो लड़ाई शुरू हुई है