Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर से नई संसद के सामने महापंचायत करने जा रहे पहलवानों को पुलिस ने रोक दिया जिसके बाद दोनों में तीखी नोंकझोक हुई. पहलवानों ने पुलिस बैरिकेड को पार कर आगे बढ़ने की कोशिश की जिसके बाद कई पहलवानों को हिरासत में ले लिया गया. पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि हमें गोली मार दो.


पुलिस के रोकने के बाद पहलवान केरल हाउस के पास धरने पर बैठ गए. यहां से संसद कुछ ही दूरी पर है. इसके पहले पहलवान दो बैरिकेड पार कर यहां पहुंचे थे. कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के विरोध में पहलवानों ने आज रविवार (28 मई) को दिल्ली में 'महिला सम्मान महापंचायत' का आह्वान किया गया है.


नई संसद का उद्घाटन भी


पहलवानों ने महिला महापंचायत का आयोजन जिस दिन करने की घोषणा की है, उसी दिन संसद के नवनिर्मित भवन का प्रधानमंत्री के हाथों उद्घाटन हुआ है. देश भर से सांसद और गणमान्य संसद भवन परिसर में पहुंचे हैं. इसके चलते दिल्ली पुलिस ने काफी कड़ी सुरक्षा रखी है और महापंचायत की अनुमति नहीं दी है.


पहलवानों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने काफी मात्रा में फोर्स बुलाई है. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर दीपेंद्र पाठक ने बताया था, दिल्ली पुलिस का पर्याप्त इंतजाम है. हर जगह पर पुलिस बल तैनात है और बैरिकेडिंग भी की गई है.


अब जंतर-मंतर नहीं लौट पाएंगे पहलवान


वहीं, सूत्रों की मानें तो अब पहलवानों का प्रदर्शन खत्म है. धारा 144 का उल्लंघन किया गया है. अब किसी भी पहलवान या प्रदर्शकारी को धरना स्थल पर नही आने दिया जाएगा.
मतलब पहलवान अब जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने नहीं लौट पाएंगे. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या 36 दिनों से बृजभूषण सिंह के खिलाफ चल रहा पहलवानों का आंदोलन खत्म हो जाएगा?


यह भी पढ़ें


New Parliament Building: 'पंडित नेहरू का अंतिम संस्कार, सावरकर...' 28 मई को क्या-क्या हुआ, नई संसद के उद्घाटन पर कांग्रेस ने बताया