Wrestlers Protest: बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में जांच चल रही है. दिल्ली पुलिस शुक्रवार (9 जून) को पहलवान संगीता फोगाट को क्राइम सीन फिर रिक्रिएट करने के लिए बीजेपी सांसद के घर ले गई थी. इस बात पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने फोगाट को आघात पहुंचाने के लिए दिल्ली पुलिस की आलोचना की है.


टीएमसी प्रवक्ता साकेत गोखले ने दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से घटना का तत्काल संज्ञान लेने के लिए कहा. साथ ही घटना में शामिल पुलिस वालों के खिलाफ जांच शुरू करने का आग्रह किया.


गोखले ने स्वाति मालीवाल को लेटर लिखकर कहा, अपराध के दृश्य को फिर से रिक्रिएट करने के लिए एक यौन हमले के आरोपी के घर ले जाना चौंकाने वाला है. टीएमसी नेता ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने ऐसा कर के स्पष्ट रूप से शिकायतकर्ता के मन में डर पैदा करने और डराने की कोशिश की. 




'डर पैदा करने की कोशिश'
टीएमसी प्रवक्ता ने कहा कि यह कोई हत्या का मामला नहीं है जो इस तरह की प्रक्रिया करने की जरूरत हो. दिल्ली पुलिस ऐसा करके शिकायतकर्ता को डराने और मन में डर पैदा करने का प्रयास कर रही है.


संगीता फोगाट को कथित तौर पर यौन उत्पीड़न के आरोप से संबंधित क्राइम सीन को फिर रिक्रिएट करने के लिए शुक्रवार दोपहर नई दिल्ली में बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के आधिकारिक आवास पर ले जाया गया. बृजभूषण के आधिकारिक आवास में ही डब्ल्यूएफआई का कार्यालय भी है. फोगट के साथ महिला कांस्टेबल भी थीं.




रिपोर्ट अगले हफ्ते तक जमा करने की उम्मीद
दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि एक महिला पुलिसकर्मी के साथ पहलवान को करीब डेढ़ बजे डब्ल्यूएफआई कार्यालय ले जाया गया. वे करीब आधा घंटे तक वहां रुके. उन्होंने उनसे दृश्य को फिर से बनाने और उन जगहों को याद करने के लिए कहा, जहां उन्हें उत्पीड़न का सामना करना पड़ा. दिल्ली पुलिस का विशेष जांच दल (एसआईटी) उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले की जांच कर रही है. जांच रिपोर्ट अगले हफ्ते तक जमा करने की उम्मीद है.  


(इनपुट भाषा से )


यह भी पढ़ें:-


बंगाल में कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, अधीर रंजन की मांग- पंचायत चुनाव में की जाए केंद्रीय बलों की तैनाती