महाबलीपुरम: तमिलनाडु के महाबलीपुरम में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के आने से पहले तिब्बतियों ने प्रदर्शन किया है. पुलिस ने जिनपिंग के ठहरने वाले होटल के बाहर कथित रूप से प्रदर्शन की कोशिश कर रहे पांच संदिग्ध तिब्बतियों को हिरासत में लिया है. अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग इसी होटल में ठहरने वाले हैं.


तटीय शहर मामल्लपुरम के समीप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी दूसरी अनौपचारिक बैठक के लिये चिनफिंग दोपहर बाद पहुंचने वाले हैं. तिब्बती झंडे के साथ वहां अचानक प्रदर्शन की कोशिश कर रहे एक शख्स को पुलिस फौरन वहां से दूर ले गयी तथा प्रदर्शनकारियों को नारेबाजी करने से भी रोकती दिखी.


समय, सुरक्षा और महाबलीपुरम की सैर, जानें- मोदी-जिनपिंग मुलाकात की 10 बड़ी बातें


कुछ पुलिसकर्मी उसे एक ऑटोरिक्शा में बैठा कर दूर ले गये, जबकि चार अन्य को पुलिस वाहन में ले जाया गया. शहर और मामल्लपुरम, किसी किले में तब्दील हो गया है और जिस स्टार होटल में चिनफिंग ठहरने वाले हैं उसे बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा गया है. मोदी और चिनफिंग यहां दोपहर को पहुंचेंगे, जहां वे दो दिन शुक्रवार और शनिवार को विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करने वाले हैं.


बता दें कि शी जिनपिंग शाम 4 बजे महाबलीपुरम पहुंचेंगे.शाम 5 बजे 3 स्मारकों अर्जुन तपस्या, पांच रथ और शोर मंदिर जाएंगे. शाम 6 बजे शोर मंदिर में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में शरीक होंगे और 6.45 बजे पीएम मोदी के डिनर में शामिल होंगे. डिनर में चीनी राष्ट्रपति को दक्षिण भारतीय व्यंजनों का स्वाद चखाया जाएगा. दावत की मेज पर स्वाद के साथ साथ बातचीत का सिलसिला भी चलता रहेगा. डिनर के बाद रात करीब 9 बजे चीनी राष्ट्रपति चेन्नई के अपने होटल के लिए रवाना हो जाएंगे.


यह भी पढ़ें-

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर बुरी खबर, सितंबर में यात्री वाहनों की बिक्री 24 फीसदी तक गिरी

बर्थडे स्पेशल: अमिताभ बच्चन ही हैं इंडस्ट्री के 'शहंशाह', शाहरुख से लेकर आमिर कोई नहीं तोड़ पाया उनके ये रिकॉर्ड


Bigg Boss 13: रश्मि देसाई पर चिल्लाने को लेकर सिद्धार्थ शुक्ला से नाराज फैंस, ट्विटर पर भड़के


JP B'day:आंदोलन के नायक जयप्रकाश, जिनकी मौलाना आजाद के एक भाषण से जननायक बनने की नींव पड़ी