Lok Sabha Election 2024: पूर्ववर्ती मैसूरु शाही परिवार के वंशज और मैसूर-कोडागु लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्मीदवार यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार के पास कोई मकान, जमीन या यहां तक ​​कि कोई वाहन भी नहीं है. यह जानकारी उनके चुनावी हलफनामे से मिली है.


वाडियार ने सोमवार (1 अप्रैल) को अपना नामांकन पत्र जमा करते समय अपनी संपत्ति और देनदारियों की घोषणा करते हुए अपना हलफनामा दायर किया. नामांकन पत्र के मुताबिक उनके पास कुल करीब पांच करोड़ रुपये की संपत्ति है.


कितनी है बीजेपी के शाही प्रत्याशी की संपत्ति?
मैसुरु शाही परिवार के वंशज वाडियार की पत्नी त्रिशिका कुमारी वाडियार और एक आश्रित व्यक्ति के पास क्रमशः 1.04 करोड़ रुपये और 3.64 करोड़ रुपये की संपत्ति है. वाडियार के पास 3.39 करोड़ रुपये के सोने और चांदी के गहने हैं, जबकि उनकी पत्नी के पास 1.02 करोड़ रुपये की कीमती धातुएं हैं. 


वाडियार (32) का सीधा मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार एम लक्ष्मण से होगा, जो कर्नाटक में कांग्रेस के प्रवक्ता हैं. मैसूर-कोडागु लोकसभा सीट पर बीजेपी ने अपने सांसद प्रताप सिम्हा का टिकट काटकर मैसूरु शाही परिवार के यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार को प्रत्याशी बनाया है.


कांग्रेस के एम लक्ष्मण से है मुकाबला
इस सीट पर उनके खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ रहे एम लक्ष्मण वोक्कालिगा समुदाय से आते हैं. कांग्रेस प्रत्याशी इससे पहले दो बार प्रताप सिम्हा से हार चुके हैं. उनका मैसूरु में एक इंजीनियरिंग कॉलेज है.


मौत के नाम पर वोट मांग रहे हैं कांग्रेस प्रत्याशी
बीते दिनों कांग्रेस उम्मीदवार एम लक्ष्मण ने कहा था कि अगर वो इस बार लोकसभा चुनाव में हारते हैं तो ये उनके लिए मौत के समान होगा. लक्ष्मण ने कहा, ''इससे पहले, मैं चार बार चुनाव लड़ चुका हूं. आज तक मुझे मतदाताओं का साथ नहीं मिला. कांग्रेस ने हर बार मुझे टिकट दिया. अब अगर इस बार भी मुझे हार का मुंह देखना पड़ा तो यह मेरे लिए मरने जैसा होगा.''


कर्नाटक में फिलहाल कांग्रेस की राज्य सरकार है. सीएम सिद्धारमैया राज्य की सभी सीटों पर कांग्रेस को जिताने के लिए भरपूर कोशिश कर रहे हैं. कर्नाटक में बीजेपी और जेडीएस के बीच गठबंधन है.


ये भी पढ़ें:


Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस उम्मीदवारों की आ गई एक और लिस्ट, देखिए किन्हें कहां से दिया टिकट