कर्नाटक में आज तीन दिन पुरानी येदुरप्पा सरकार को शक्ति परीक्षण से गुजरना है. सरकार के भाग्य का फैसला करने वाला यह शक्ति परीक्षण आज शाम चार बजे होगा. इस बीच खबर आई है कि येदुरप्पा शक्ति परीक्षण से पहले ही इस्तीफा दे सकते है.


टीवी-9 के मुताबिक बीजेपी कैंप में निराशा का माहौल है और बैठकों के दौर चल रहे हैं. हाईकमान को बताया जा चुका है कि नंबर पूरे नहीं हो पा रहे हैं. थोड़ी देर पहले तक लग रहा था कि बीजेपी को रोका नहीं जा सकता है लेकिन अभी हालात पूरी तरह से बदले हुए दिखाई दे रहे हैं.

टीवी9 के संपादक दिनेश आकुला ने एबीपी न्यूज़ के साथ बातचीत में बताया कि बीजेपी का नंबर गेम गड़बड़ लग रहा है. येदुरप्पा ने 13 पन्नों का एक इमोश्नल भाषण भी तैयार किया है. अगर वे इस्तीफा देंगे तो इस भाषण को पढ़ेंगे.

कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा की 222 सीट पर चुनाव कराया गया था. इस चुनाव परिणाम में बीजेपी 104 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन बहुमत के लिए जरूरी 111 की संख्या से वह पीछे रह गई थी.

कांग्रेस को यहां 78 सीटों पर जीत मिली जबकि जेडीएस को 37 सीटों पर जीत मिली. परिणाम आने के साथ ही कांग्रेस और जेडीएस ने गठबंधन बना लिया था और 117 सीटें होने का दावा किया था.

इन विधायकों में बसपा और केपीजेपी के एक-एक विधायक हैं तथा एक निर्दलीय विधायक भी इसमें शामिल हैं. चुनाव परिणाम आने के दो दिन बाद 17 मई को येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली.