भारतीय मौसम विभाग की माने तो देश के पश्चिमी तट में रविवार को चक्रवाती तूफान आ सकता है. साथ ही मंगलवार को पूर्वी मध्य अरब सागर पर साइक्लोन की भी बात आईएमडी ने की है. बताया जा रहा है कि चक्रवात के बन जाने के बाद इसका नाम 'तौकते' रखा जाएगा जिसका मतलब अत्यधिक आवाज करन वाली छिपकली है.


गोवा, महाराष्ट्र में भी भारी बारिश और स्क्वॉली मौसम होने की संभावना


आईएमडी ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि शुक्रवार सुबह दक्षिण-पूर्व अरब सागर के ऊपर कम दबाव वाला क्षेत्र बन सकता है. बताया जा रहा है कि ये दक्षिण-पूर्व अरब सागर और उससे सटे लक्षद्वीप क्षेत्र में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और तेज होने की पूरी संभावना है. जिससे लक्षद्वीप, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र में भारी बारिश और स्क्वॉली मौसम होने की बात आईएमडी ने की है.


रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, अहमदनगर, कोल्हापुर में येलो अलर्ट जारी


आईएमडी ने मछुआरों समेत महाराष्ट्र तट को 15 मई से समुद्र में नहीं उतरने की सलाह दी है. आईएमडी ने रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, अहमदनगर, पुणे, सातारा, सांगली, सोलापुर, बीड, नांदेड़, लातूर और उस्मानाबाद में 14 और 15 मई को बिजली, धूल भरी हवाओं के साथ तेजी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.


मुंबई ने अगले 48 घंटे छाए रहेंगे बादल- आईएमडी


बता दें, आईएमडी मुंबई ने अगले 48 घंटों के लिए मुंबई में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की बात की है.


यह भी पढ़ें.


बेबसी: केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कांग्रेस के पूर्व विधायक से कोरोना संक्रमित मरीज के लिए मांगी मदद