मुंबई: यस बैंक (Yes Bank) मामले में राणा कपूर के परिवार पर जांच एजेंसियों ने शिकंजा कस दिया है. राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को आज मुंबई एयरपोर्ट पर बाहर जाने से रोक दिया गया है. रोशनी ब्रिटिश एयरवेज से लंदन जाना चाह रही थीं. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के परिवार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था.


बता दें कि यस बैंक ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस लि. (डीएचएफएल) को 3700 करोड़ रुपये का लोन दिया था. जिसके बाद DHFL ने Doit Urban India pvt ltd नाम की कंपनी को 600 करोड़ लोन दिया था. यह कंपनी राणा कपूर की बेटियों रोशनी, राधा के नाम पर है और वह 100% मालकिन हैं. राणा कपूर की तीसरी बेटी लंदन रहती हैं. बता दें कि ईडी राणा कपूर के घर, DOIT urban ventures India pvt ltd ऑफिस पर छापेमारी भी कर चुकी है.


आरोप है कि यस बैंक ने पहले नियम को ताक पर रखकर DHFL को लोन दिया और फिर उसके बदले उन्हें फायदे के तौर पर 600 करोड़ रुपए मिला. अब इसी मामले की प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहा है.


राणा कपूर को 11 मार्च तक ईडी हिरासत में भेजा गया
मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार राणा कपूर को मुंबई की एक अदालत ने आज 11 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया. अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने निजी बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कपूर को धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत रविवार तड़के करीब तीन बजे गिरफ्तार किया क्योंकि वह कथित तौर पर जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे.



प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि कपूर के परिवार द्वारा संचालित कुछ कंपनियों की भूमिका स्थापित किये जाने और इन सभी लोगों का आरोपी से आमना-सामना कराए जाने की जरूरत है. बचाव पक्ष के वकील ने हालांकि कहा कि कपूर को ईडी ने चुन कर निशाना बनाया है जबकि वह जांच एजेंसी से सहयोग कर रहे हैं.


Yes Bank: राणा कपूर 11 मार्च तक कस्टडी में, कोर्ट में दी बेटियों से जुड़ी ये जानकारी