नई दिल्ली: लोकसभा की कार्रवाई के दौरान राहुल गांधी ने आज Yes Bank का मुद्दा उठाया. वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में पूछा कि मैं देश के 50 सबसे बड़े डिफॉल्टरों के नाम जानना चाहता हूं. लोकसभा के बाहर मीडिया से मुखातिब होेते हुए राहुल ने कहा कि सरकार ने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया. सांसद के तौर पर मेरे अधिकारों चोट पहुंची है.


लोकसभा में पूछे 50 डिफॉल्टरों के नाम, अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब


राहुल गांधी ने लोकसभा में सवाल पूछा- बैंकों की बदतर हालात के लिए वो लोग ज़िम्मेदार हैं जिन्होंने बैंकों का पैसा चुराया है मैं जानना चाहता हूँ कि 50 सबसे बड़े डिफॉल्टर कौन हैं ? पीएम कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के पैसों की चोरी की है उन्हें मैं पकड़ पकड़ लाऊंगा. अनुराग ठाकुर के जवाब देने पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति निर्मला सीतारमण से जवाब चाहते हैं. गौरतलब है कि अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश से सांसद और वित्त राज्य मंत्री हैं. कांग्रेस की आपत्ति थी कि खुद वित्त मंत्री राहुल के सवालों का जवाब दें.


हालांकि अनुराग ठाकुर ने राहुल के सवालों के जवाब में कहा कि 25 लाख रुपये से अधिक के डिफॉल्टरों के नाम सरकारी वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. उन्होंने प्रियंका गांधी और राणा कपूर के पेटिंग वाले मुद्दे पर भी तंज कसा. वहीं अनुराग ठाकुर ने सभी यस बैंक खाताधारकों को भरोसा रखने की बात कही. उन्होंने पैसे सुरक्षित होने का भी भरोसा दिलाया.


बाहर आकर बोले राहुल, मेरे अधिकारों को चोट पहुंची है


राहुल गांधी ने कहा- प्रश्नकाल में परम्परा है कि सदस्य को पहला और दूसरा सप्लीमेंट्री सवाल पूछने का मौका दिया जाता है. स्पीकर ने मुझे मेरे संसदीय हक का इस्तेमाल नहीं करने दिया. सांसद के तौर पर मेरे अधिकार को चोट पहुँची. मैंने सरकार से केवल 50 डिफॉल्टर के नाम पूछे थे. सरकार बच रही है. नाम नहीं बताए. मैं देश को आगाह कर रहा हूँ कि बैंकों का आर्थिक संकट और कोरोना संकट देश की अर्थव्यवस्था के लिए बहुत घातक साबित होगा. आपको बता दें राहुल को सप्लीमेंट्री सवाल न पूछे दिए जाने पर कांग्रेस ने सदन में नारेबाजी भी की और विरोध में वॉकआउट भी कर गए.


यह भी पढ़ें


शिखर सम्मेलन Live: अखिलेश यादव बोले- झूठे वादे करके सत्ता में आई BJP, 2022 में सपा को मिलेंगी 351 सीटें


सेंसेक्स में 1800 अंक की गिरावट, निफ्टी 9450 के नीचे गिरा, RBI गवर्नर शाम को करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस