नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी चुनावों के बाद एक बड़ा बयान जारी किया है. ट्वीट कर उन्होंने पहली बार साफ-साफ शब्दों में अपनी 'गलती' स्वीकार की है. इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है कि मिलकर आत्मचिंतन करें और गलती सुधारें. खास बात यह है कि केजरीवाल ने कहा है कि यह गलती सुधारने का वक्त है न कि 'बहाने' बनाने का.





सच्चाई सामने है, हमने गलती की है. लेकिन, अब आत्मचिंतन का समय है : केजरीवाल


केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि 'पिछले दो दिनों में मैंने कई कार्यकर्ताओं से बात की है. सच्चाई सामने है, हमने गलती की है. लेकिन, अब आत्मचिंतन का समय है और गलती को सुधारने का. हमारी जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं के प्रति है.' केजरीवाल ने आगे कहा है कि 'अब समय काम करने का है, बहाने बनाने का नहीं.'


यह भी पढ़ें : 'माफी' के बाद बीजेपी ने साधा केजरीवाल पर निशाना, मनोज तिवारी बोले- देर कर दी


केजरीवाल का यह बयान काफी अहम है क्योंकि उन्होंने कहीं ईवीएम का जिक्र नहीं किया

गौरतलब है कि इससे पहले जब एमसीडी चुनावों के नतीजे सामने आए थे तो आम आदमी पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने ईवीएम मशीन पर हार का ठीकरा फोड़ा था. इसके साथ ही नेताओं ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने साजिश की है. हालांकि, कुछ नेता सामने आए थे और कहा था कि वे अपनी कमी को स्वीकार करते हैं. अब केजरीवाल का यह बयान काफी अहम है क्योंकि उन्होंने कहीं ईवीएम का जिक्र नहीं किया है.


इस बीच कई वरिष्ठ नेताओं के इस्तीफे भी सामने आए हैं


गौरतलब है  कि दो दिन पहले केजरीवाल ने विधायकों और नए चुने गए पार्षदों के साथ बैठक की. इसी बैठक से तस्वीर सामने आई है जिसमें केजरीवाल अपने पार्षदों को कसम खिला रहे हैं. तो सवाल उठ रहे हैं कि क्या कसम खिलाकर पार्टी की बगावत रोकेंगे केजरीवाल. गौरतलब है कि कई नेता पार्टी छोड़ चुके हैं और कुछ ने बगावती तेवर अपना लिए हैं. इस बीच कई वरिष्ठ नेताओं के इस्तीफे भी सामने आए हैं.


यह भी पढ़ें : अन्ना हजारे को 'बीजेपी का एजेंट' बताने वाले ट्वीट को मनीष सिसोदिया ने किया रिट्वीट! 


देखें वीडियो :