देहरादून: उत्तराखंड में मुस्लिमों के लिए पहली बार योग के लिए स्पेशल कैंप लगाया जा रहा है. आयोजकों का दावा है कि ये सिर्फ मुसलमानों के लिए होगा. कैंप का आयोजन पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार में बुधवार से होने जा रहा है. सिर्फ मुस्लिमों के लिए कैंप को आयोजित करने वाली संस्था वैदिक आश्रम गुरूकुल महाविद्यालय की तरफ से कैंप में 50 हजार मुस्लिमों के शामिल होने की जानकारी दी गई है.


आयोजन के संस्थापक ने इसके बारे में बताया,”हम मुस्लिमों में योग को लेकर फैली हुई भ्रांतियां दूर करना चाहते हैं. उन्हें बताना चाहते हैं कि योग इस्लाम के विरुद्ध नहीं है.” योग कैंप में भाजपा के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे.


इंद्रेश कुमार समेत भाजपा के कई बड़े नेता होंगे शामिल 


बिहार, यूपी, उत्तराखंड के भाजपा नेताओं और केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरिया निशंक समेत RSS समर्थित संस्था राष्ट्रीय मुस्लिम मंच भी शिरकत करेगी. कैंप का उद्घाटन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे. योग कैंप आयोजित करनेवाली संस्था के प्रमुख से इंद्रेश कुमार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "ये लोग कई मुस्लिमों के साथ कैंप में आ रहे हैं. इंद्रेश कुमार जैसे लोग योग के जरिए मुस्लिमों के जरिए जुड़ना चाहते हैं."


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक संस्था से जुड़े धर्मेंद्र बलियान का कहना है, "योग में शिरकत का न्यौता बड़ी-ब़ड़ी हस्तियों को भेजा जा चुका है." उन्होंने योग कैंप का किसी राजनीतिक पार्टी से संबंध होने का खंडन किया. लेकिन माना ये जा रहा है कि बीजेपी और आरएसएस पर्दे के पीछे कोई खेल खेलना चाहती हैं."