Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग 1 जून 2024 को होने वाली है. इस बार बीजेपी 400 पार नारे के साथ चुनाव लड़ रही है. इस बीच राजनीतिक एक्सपर्ट और स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव ने बीजेपी कितने सीटों पर जीत दर्ज करेगी इसे लेकर भविष्यवाणी किया है. एक यूट्यूब चैनल से बातचीत के दौरान योगेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी को इस लोकसभा चुनाव में काफी नुकसान होने वाला है.


योगेंद्र यादव ने बताया कितनी सीट जीतेगी बीजेपी


योगेंद्र यादव ने दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 272 सीट भी नहीं मिलेगी. उन्होंने भविष्यवाणी की है कि बीजेपी को 240 से 260 सीटें मिल सकती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को इतनी सीटें इसलिए मिलेगी क्योंकि देशभर में बीजेपी के खिलाफ एक अंडर करंट है.


योगेंद्र यादव ने आगे कहा, "अब ये चर्चा हो रही है कि बीजेपी 272 के इस पार रहेगी या एनडीए को मिलाकर उस पार हो जाएगा. बीजेपी की ओर से 400 पार का नारा दिया जा रहा है. ऐसे में अगर बीजेपी को 300 या उससे कम सीटें आती है तो साधारण लोगों को लग सकता है कि जनता इनके साथ नहीं है. अगर बीजेपी को 299 सीटें भी आती है तो यह उनकी नैतिक हार है. ऐसे में यह मना जाएगा कि चुनाव तो हार गए, लेकिन अब जोड़-तोड़ कर सरकार बना लेंगे."


'300 से अधिक सीट नहीं जीत पाएगी बीजेपी'


राजनीतिक एक्सपर्ट योगेंद्र यादव ने कहा, "अगर बीजेपी 250 से कम सीटें लाती है तो इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत हार के तौर पर देखा जाएगा, जिसके बाद बीजेपी के अंदर घामसान शुरू हो सकता है. मेरा मुल्यांकन कहता है कि यह तीनों ही चीजें संभव है. बीजेपी के 400 पार का नारा सिर्फ हवा था और कुछ नहीं. बीजेपी के लिए 303 या उससे ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करना नामुमकिन है."


ये भी पढ़ें :  Lok Sabha Elections: 'BJP को नहीं मिल रहा बहुमत, लेकिन...', नतीजों से पहले NDA की टेंशन बढ़ाने वाला आशुतोष का दावा