Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ गया है. सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग खत्म होते ही एग्जिट पोल के जरिए चुनावी नतीजों के दावे भी सामने आने लगेंगे. इसी बीच चुनावी रणनीतिकार और राजनेता योगेंद्र यादव ने भी आखिरी चरण की वोटिंग से पहले फाइनल भविष्यवाणी कर दी है.


बीजेपी से सहयोगी दल को कितनी सीटें आएंगी


योगेंद्र यादव ने बीजेपी को 240 से 260 के बीच सीट मिलने की बात कही है. उनका कहना है कि NDA गठबंधन को भी 35 से 45 सीट के बीच मिल सकती हैं. इन आंकड़ों को जोड़ें तो NDA बहुमत के पार होते दिखाई देता है, हालांकि यहां योगेंद्र यादव गठबंधन के चुनाव बाद टिकने पर चौंकाने वाला दावा कर देते हैं. 


योगेंद्र यादव का कहना है कि NDA गठबंधन में जो दल शामिल हैं, वो चुनाव के बाद गठबंधन में रहेंगे इसकी संभावनाएं बहुत मुश्किल हैं. उन्होंने बताया कि NDA में बीजेपी के बाद सबसे बड़ा घटक दल बनकर उभरेगी तेलुगु देशम पार्टी.


किस नेता का है मोदी से 36 का आंकड़ा


योगेंद्र यादव ने आगे कहा कि TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 36 का आंकड़ा है और वो 4 जून की सुबह तक तो उनके साथ हैं, लेकिन क्या वो 4 जून की शाम तक रहेंगे ये चुनावी नतीजों पर निर्भर करता है. आंध्र प्रदेश में अगर चंद्रबाबू नायडू को सरकार चलाने के लिए बीजेपी की जरूरत पड़ेगी तो वो बीजेपी के साथ रहेंगे नहीं तो वो अलग हो सकते हैं. 


एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना को लेकर क्या बोले योगेंद्र यादव?


यादव ने आगे कहा कि NDA गठबंधन में जो बंधा हुआ दल है वो सिर्फ एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना ही है. उसके अलावा कोई दल ऐसा नहीं है, जिसको लेकर ऐसा दावा किया जाए. योगेंद्र यादव का कहना है कि बीजेपी का 250 के आंकड़े के नीचे जाना भी असंभव नहीं है. हालांकि वो टीडीपी के इससे भी बेहतर प्रदर्शन की संभावनाओं पर भी सहमत हैं.


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: बीजेपी बहुमत से दूर लेकिन बन सकती है NDA सरकार! योगेंद्र यादव की फाइनल भविष्यवाणी में चौंकाने वाला दावा