BJP Meeting: देश की राजधानी दिल्ली में आज शनिवार (27 जुलाई) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दो दिनों तक चलने वाली बैठक हो रही है. इस बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री के अलावा अन्य बड़े नेता शामिल हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस बड़ी मीटिंग में पहुंचे हैं.


इस बैठक का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें बीजेपी के अध्यक्ष और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए नजर आ रहे हैं. इसी वीडियो में सीएम योगी आदित्यनाथ भी दिख रहे हैं. जिस जगह पर सीएम योगी बैठे हैं उस जगह को देखकर ही उनके कद का अंदाजा लगाया जा सकता है. पीएम मोदी से थोड़े से ही फासले पर योगी आदित्यनाथ बैठे नजर आते हैं.


बैठक का सिटिंग अरेंजमेंट


इस बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी और जेपी नड्डा करते नजर आए. पीएम मोदी के दाहिने हाथ वाली पहली सीट पर गृह मंत्री अमित शाह उसके बाद गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल फिर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी बैठे नजर आ रहे हैं. वहीं, पीएम मोदी के बाएं हाथ की पंक्ति में दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठे दिख रहे हैं और उनके बगल वाली सीट पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा बैठे हुए हैं.






क्या हैं इसके मायने?


उत्तर प्रदेश बीजेपी के अंदर मची उथल-पुथल के बाद पार्टी हाईकमान ने ये साफ संदेश देने की कोशिश की है कि योगी आदित्यनाथ को लेकर जो अटकलों का बाजार गर्म है, उसमें कोई दम नहीं है. साथ ही पार्टी सूत्रों के हवाले से ये भी खबर सामने आई कि केशव प्रसाद मौर्या की बयानबाजी के पार्टी हाईकमान नाखुश है और पार्टी आधारित बयानबाजी की सलाह दी गई है. इस बैठक से पहले सीएम योगी ने नीति आयोग की बैठक में भी हिस्सा लिया था जिसकी अध्यक्षता पीएम मोदी ने की थी.


ये भी पढ़ें: केशव प्रसाद मौर्य, राजनाथ सिंह, भूपेंद्र पटेल, UP की सियासी हलचल के बीच BJP मुख्यालय कौन-कौन पहुंचा