ऋषिकेश: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को विश्व इतिहास में स्वर्णाक्षरों में लिखा जाने वाला बताते हुए कहा बुधवार को कहा कि अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा.


यहां जौलीग्रांट स्थित स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत के बाद मीडिया से बातचीत में योगी ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि अयोध्या में अब भव्य मंदिर का निर्माण होगा.


योगी ने कहा कि 500 वर्षों से लंबित इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ने सर्वसम्मति से सुलझाया है. इस मामले पर फैसला सुनाते हुए इसे 50 मिनट में निपटा देना न्यायपालिका और लोकतंत्र के प्रति दुनिया और देश के विश्वास को और पुष्ट करता है.


उन्होंने कहा कि अयोध्या में जन भावनाओं के अनुरूप भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण होगा जो शांति और सदभाव की मिसाल होगा.


गौरतलब है कि सु्प्रीम कोर्ट ने लंबे समय से चले आ रहे इस विवाद पर शनिवार को अपने फैसले में एक न्यास के माध्यम से राम मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त किया और मस्जिद निर्माण के लिए शहर के प्रमुख स्थान पर पांच एकड़ आवंटित करने के लिए कहा था.