लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 13 और 14 अक्टूबर को गुजरात का दौरा करेंगे. सीएम योगी वहां बीजेपी की गौरव यात्रा में शामिल होंगे. 1 अक्टूबर से शुरू हुई ये यात्रा 15 अक्टूबर को खत्म हो रही है. इस साल के आखिरी में गुजरात में विधान सभा के चुनाव होने हैं. यह चुनाव ऐसे समय में हो रहा है जब नरेंद्र मोदी राज्य के सीएम नहीं हैं.


बीजेपी ने इस बार योगी आदित्यनाथ को गुजरात में स्टार प्रचारक के रूप में उतारने का मन बना लिया है. खबर है कि योगी आदित्यनाथ वहां 25 से 30 जनसभाएं कर सकते हैं. गुजरात के साथ हिमाचल प्रदेश में भी चुनाव होंगे. यहां भी योगी आदित्यनाथ बीजेपी के स्टार प्रचारक होंगे.


जिस तरह से योगी आदित्यनाथ बीजेपी के बड़े मंचों पर दिखने लगे हैं उसके बाद से ये चर्चा तेज हो गई है कि क्या योगी बीजेपी के नए पोस्टर ब्वॉय बन गए हैं? भगवा कपड़ों में कट्टर हिंदुत्व की छवि वाले योगी आदित्यनाथ पार्टी के एजेंडे में फिट बैठते हैं. इसलिए योगी आदित्यनाथ केरल में बीजेपी की जनयात्रा में भी शामिल हुए. अमित शाह ने फोन कर उन्हें बुलाया.


योगी आदित्यनाथ ने 4 अक्टूबर को केरल में नौ किलोमीटर तक की पदयात्रा की. इस से पहले पार्टी ने बिहार में योगी के कट्टर हिंदू वाली इमेज को भुनाने का प्लान बनाया था. हर महीने उन्हें राज्य के किसी एक या दो शहरों में रैली करने को कहा गया था. जून के महीने में योगी ने दरभंगा के राज ग्राउंड में जनसभा कर इसकी शुरुआत भी कर दी थी. यहीं अपने भाषण में योगी ने कहा था " ताजमहल भारतीय सभ्यता और संस्कृति का प्रतीक नहीं है और मुझे अच्छा नहीं लगता जब  विदेशों से आए मेहमान को उपहार में ताज महल के रेप्लिका दिए जाते हैं.