CM Yogi Mumbai Visit: उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार (4 जनवरी) को मुंबई के ताज होटल में इन्वेस्टर्स को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि धर्म के प्रदेश से अर्थ के प्रदेश में आए हैं. यूपी में 5 साल पहले लोग अपनी पहचान बताने से कतराते थे लेकिन आज गर्व से वो उत्तर प्रदेश का बताने से सकुचाते नहीं.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''हमने हर क्षेत्र में काम किया और बिना भेद-भाव के, हर तबके को उसका लाभ दिया है कोई नहीं कह सकता कि हमने भेदभाव किया है.'' इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमारी सरकार को 6 साल साल होने जा रहे लेकिन कोई दंगा नहीं हुआ और त्योहार मनाए जा रहे हैं. उन्होने साथ ही दावा किया कि आज उत्तर प्रदेश की ये स्थिति है. हमने कानून वयस्था का नया मॉडल खड़ा किया है और यही वजह है यूपी में अब निवेश शुरू हुआ. 


इसके नाम से लोग डरते हैं


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं सोचता था कि आज़मगढ़ में हवाई अड्डा बनेगा? आज़मगढ़ के नाम से लोग डरते थे, उनको मुंबई, धर्मशाला में कहीं कमरा नहीं मिलता था. आज वहां हवाई अड्डा, विश्विद्यालय बन रहा है. हम 5 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे दे रहे हैं और जेवर में एशिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बना रहे हैं. उन्होंने आगे जानकारी दी कि आज 9 एयरपोर्ट काम कर रहे हैं. साथ ही 6 शुरू होने वाले हैं.


'उंगली उठाने का नहीं मिला मौका'


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि कोई मुख्यमंत्री अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर से 2/3 के बहुमत के साथ सरकार बना रहा हो. हमने 1.5 लाख से अधिक भर्तियां की. भर्तियों की प्रक्रिया इतनी पारदर्शी थी कि किसी को उंगली उठाने का मौका नहीं मिला. 


यह भी पढ़ें- यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा- राम हमारे पूर्वज थे, जो नहीं बोलते जय 'श्रीराम' उनके DNA पर होता है शक